पांच प्यारों की याद में बना पांच प्यारा पार्क लाइटें रोशन न होने से अंधेरे में डूबा

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 09:00 AM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब (विजय): खालसे की जन्म भूमि श्री आनंदपुर साहिब में पिछली सरकार द्वारा गुरु रूप पांच प्यारों की याद में बना पांच प्यारा पार्क जहां अपनी हालत पर आंसू बहाने के लिए मजबूर है वहीं इस पार्क की संभाल के लिए वन विभाग द्वारा रखे मुलाजिम भी पिछले 4 महीनों से वेतन न मिलने के कारण काफी परेशान हैं तथा आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। वर्णनीय है कि पिछली सरकार द्वारा वर्ष 1999 में श्री आनंदपुर साहिब में मनाए गए 300 वर्षीय खालसा स्थापना दिवस के मौके श्री कीरतपुर साहिब से आते हुए तथा गुरु नगरी की एंट्री पर पांच प्यारों की याद में एक सुंदर पार्क का निर्माण करवाया गया था जिसका उद्घाटन उस समय के केंद्र तथा वातावरण मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल तथा कई संत-महापुरुषों की हाजिरी में किया गया था। 

बिल जमा न होने के चलते काटे गए कनैक्शन 
जब इस संबंध में रेंज अधिकारी अमरजीत सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि बिजली व पानी का 6-6 लाख रुपए का बिल भुगतान न किए जाने पर उक्त कनैक्शन काटे गए हैं परंतु वह सरकार से विशेष फंड की लगातार मांग कर रहे हैं ताकि पार्क की सुंदरता को बरकरार रखा जा सके। 

बैठने के लिए लगे बैंच भी टूटे-फूटे 
पार्क में लोगों के बैठने के लिए लगाए गए बैंचों की संभाल न होने के कारण वह अब टूट-फूट चुके हैं जिसके कारण लोगों एवं खासकर बुजुर्गों को बैठने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। 

पिछले 4 महीनों से नहीं मिला मुलाजिमों को वेतन 
पार्क की देखरेख के लिए रखे गए मुलाजिम बलवीर सिंह, बाल किशन तथा दर्शन सिंह ने बताया कि पिछले 4 महीनों से उन्हें वेतन नहीं मिला है और त्यौहारों के दिनों के चलते उन्हें आॢथक तंगियों का सामना करना पड़ रहा है। 


 

bharti