पुलिस के नाम पर पैसे ऐंठने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 09:35 AM (IST)

नंगल(गुरभाग,सैनी): नंगल पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है जो पुलिस में अपनी अच्छी पैठ होने की बात कह कर लोगों से भारी-भरकम पैसे ऐंठ कर ठगी का शिकार बनाया करता था। इस बात का खुलासा नंगल के डी.एस.पी. ने किया।

डी.एस.पी. जे.पी. सिंह ने कहा कि लुधियाना में हौजरी के कारोबारी की शादी नंगल की लड़की के साथ हुई थी लेकिन शादी के कुछ समय उपरांत पति हन्नी खन्ना व पत्नी में झगड़ा होने लगा जिससे परेशान हो लड़की अपने मायके घर आ गई और सितम्बर 2018 को नंगल पुलिस के पास अपने पति व ससुराल वालों के खिलाफ कथित तौर पर मारपीट करने की शिकायत दर्जा करवा दी थी।   इसी सिलसिले में पुलिस ने बीते माह सम्मन जारी कर हन्नी खन्ना को नंगल तलब किया व दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया और शिखा अपने ससुराल चली गई।

इस समझौते के बावजूद दोनों पक्षों में फिर से कहासुनी होती रही और परेशान होकर लड़की फिर से अपने मायके नंगल आ गई और पुलिस के पास फिर से शिकायत दर्ज करवा दी जिसके आधार पर पुलिस ने शिखा के पति हन्नी खन्ना को फिर सम्मन जारी कर तलब किया। डी.एस.पी. की मानें तो हन्नी खन्ना ने इस बारे अपने एक दोस्त से मदद मांगी और उसके दोस्त ने नया नंगल में रहने वाले प्रदीप नामक व्यक्ति से उसकी मुलाकात करवा दी।

प्रदीप ने कहा कि नंगल पुलिस व पुलिस के अन्य उच्चाधिकारियों के साथ उसके अच्छे संबंध तो हैं लेकिन पुलिस पैसों के बिना काम नहीं करती। हन्नी खन्ना ने पैसे देने की बात मान ली और इसी दौरान हन्नी से प्रदीप नामक युवक ने 88 हजार रुपए ले लिए लेकिन बावजूद इसके उनका मामला तो हल नहीं हुआ बल्कि प्रदीप उससे पैसों की और मांग करने लगा। हन्नी ने तंग आकर इसकी शिकायत नंगल पुलिस के पास कर दी और सबूत के तौर पर मोबाइल फोन पर प्रदीप के साथ हुई बातचीत जिसमें वह पैसों की मांग कर रहा है कि रिकॉॄडग भी पुलिस को दे दी।

अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लेकर होगी पूछताछ : जे.पी. सिंह
 नंगल पुलिस ने प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया और 30 हजार रुपए भी बरामद कर लिए। डी.एस.पी. ने कहा कि प्रदीप के खिलाफ 420, 506 व 1988 की धारा 8 ए.पी.सी. तहत मामला दर्ज कर लिया है और अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी क्योंकि इसी तरह की अन्य शिकायत भी प्रदीप के खिलाफ मिली है। इस मौके पर नया नंगल पुलिस चौकी के प्रभारी ए.एस.आई. नरेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।
 

swetha