नशीले पदार्थों व जिंदा कारतूस-रिवाल्वर सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 10:28 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): सी.आई.ए. स्टाफ नवांशहर की पुलिस ने 3 विभिन्न मामलों में 260 ग्राम हैरोइन, 70 किलोग्राम चूरा-पोस्त (डोडे) तथा जिंदा कारतूस के साथ रिवाल्वर बरामद करके 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पत्रकार वार्ता में डी.एस.पी. मेजर क्राइम परमजीत सिंह तथा सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पैक्टर अजीतपाल सिंह ने बताया कि एस.एस.पी. अलका मीना के दिशा-निर्देशों पर तस्करों तथा चुनावों के मद्देनजर शुरू की गई स्पैशल चैकिंग के तहत सी.आई.ए. स्टाफ में तैनात ए.एस.आई. जसवीर सिंह की पुलिस गश्त दौरान गांव कमालपुर के नजदीक मौजूद थी कि पुलिस ने संदेह के आधार पर एक व्यक्ति जिसकी पहचान तलविन्द्र सिंह उर्फ ङ्क्षबदर पुत्र रणजीत सिंह निवासी बुल्लेवाल थाना बलाचौर के तौर पर हुई है, को रोक कर जब तलाशी ली गई तो उससे 260 ग्राम हैरोइन बरामद हुई।  

दर्जन भर मामलों का आरोपी नीग्रो दिल्ली से लाया था हैरोइन की खेप 
डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस की जांच में पता चला है कि 260 ग्राम हैरोइन के साथ गिरफ्तार आरोपी तलविन्द्र उक्त हैरोइन की खेप 2.50 लाख रुपए में दिल्ली से लेकर आया था जिसे बलाचौर-नवांशहर के क्षेत्र में नशाग्रस्त लोगों को बेचा जाना था। उक्त आरोपी पर बलाचौर, काठगढ़, गढ़शंकर तथा फिल्लौर इत्यादि थानों में लूट-खसूट, आम्र्स एक्ट तथा एन.डी.पी.एस. के करीब 11 विभिन्न मामले दर्ज हैं जिनमें से कुछ मामलों में उसे सजा हो चुकी है तथा मौजूदा समय में भी वह जमानत पर था। डी.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को आज अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। 

एक आरोपी जम्मू से लाया था 70 किलोग्राम चूरा-पोस्त 
 परमजीत सिंह ने बताया कि सी.आई.ए. में तैनात ए.एस.आई. जसवीर सिंह की पुलिस पार्टी शनिवार रात को जब्बोवाल में लगाए गए स्पैशल नाके पर मौजूद थी कि शंका के आधार पर एक टाटा 407 को रोक कर जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से 70 किलोग्राम चूरा-पोस्त (डोडे) बरामद हुआ। गिरफ्तार चालक की पहचान रणजीत सिंह पुत्र चंचल सिंह निवासी कोलगढ़ थाना बलाचौर के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि आरम्भिक पड़ताल में पता चला है कि आरोपी इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर से 2-3 बार चूरा-पोस्त ला चुका है। आरोपी को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है जिसमें उसके सप्लाई देने वाले तथा जिन लोगों को चूरा-पोस्त बेचा जाता था संबंधी जानकारी हासिल की जाएगी।

आरोपी को जेल में बंद व्यक्ति से मिला था रिवाल्वर  
डी.एस.पी. परमजीत सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी गांव भंगल कलां गेट पर मौजूद थी कि एक व्यक्ति जिसकी पहचान संदीप सिंह उर्फ सैंडी पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी भारसिंहपुर के तौर पर हुई है, को संदेह के आधार पर रोक कर जब उसकी तलाशी ली तो उससे 1 रिवाल्वर तथा 1 कारतूस बरामद हुआ। आरम्भिक पड़ताल में पता चला है कि उक्त सैंडी किसी वारदात को अंजाम देने के  लिए अपने साथी का इंतजार कर रहा था। सैंडी ने बताया कि उसे जिस व्यक्ति से रिवाल्वर मिला था वह आजकल किसी मामले में जेल में है। आरोपी को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

swetha