नशा तस्करी में लिप्त पुलिस हवलदार दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 01:58 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): नशों की तस्करी करने वाले पुलिस के हैड कांस्टेबल प्रितपाल सिंह को नवांशहर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उक्त तस्कर को पुलिस की ओर से जारी की गई एल.ओ.सी. के आधार पर दिल्ली एयरपोर्ट से दबोचा गया है।



एस.पी. (जांच) वजीर सिंह खेहरा ने बताया कि डी.एस.पी. (मेजर क्राइम) हरजीत सिंह के नेतृत्व में सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पैक्टर अजीत पाल सिंह की पुलिस पार्टी ने गत 2 जुलाई को नजदीकी गांव गुजरपुर से सन्नी पुत्र इंद्रजीत सिंह निवासी गांव कुब्बे थाना समराला जिला लुधियाना हाल निवासी नवांशहर को गिरफ्तार कर 20 ग्राम हैरोइन तथा नशे के तौर पर प्रयुक्त होने वाले 20 टीकों सहित गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी से की गई पूछताछ उपरान्त पुलिस ने गांव जब्बोवाल निवासी परमजीत कौर को गिरफ्तार कर 20 ग्राम हैरोइन तथा नशे के तौर पर प्रयुक्त होने वाले 10 टीके बरामद किए थे। 
 

गिरफ्तार आरोपियों से हुआ खुलासा
एस.पी. खेहरा ने बताया कि उक्त गिरफ्तार किए गए सन्नी तथा परमजीत कौर से हुई पूछताछ में पता चला कि जिला पुलिस के एम.टी. सैक्शन में कार्यरत हवलदार प्रितपाल सिंह जो विभाग से छुट्टी लेकर कनाडा गया हुआ है इस गैंग का मुख्य सरगना है। आरोपी हवलदार के 2 बच्चे कनाडा में रहते हैं। करीब एक महीना पहले वह अपने बच्चों को मिलने वहां गया था। यह पता चला है कि हवलदार दिल्ली से एक अफ्रीकन नागरिक से हैरोइन लेकर आता था जिसे वह परमजीत कौर जब्बोवाल को सप्लाई करता था। इसके बाद परमजीत कौर प्रति ग्राम हैरोइन 2 हजार रुपए में ग्राहकों को सेल कर पैसे प्रितपाल को देती थी। पुलिस पड़ताल में यह भी पता चला कि हवलदार ने विदेश जाने से पहले एन.डी.पी.एस. के मामले में गिरफ्तार सन्नी की जान-पहचान वीडियो कॉल के जरिए दिल्ली के अफ्रीकन नागरिक से करवाई थी तथा प्रितपाल की अनुपस्थिति में सन्नी हैरोइन की खेप लाकर परमजीत कौर जब्बोवाल को देता था।


खुद भी नशे का एडिक्ट है हवलदार
एस.पी. खेहरा ने बताया कि प्रितपाल सिंह पुत्र नरिन्दर सिंह निवासी गांव चक्क सुन्नी थाना माहिलपुर जिला होशियापुर के खिलाफ मामला दर्ज कर विभाग से बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक की जानकारी से पता चला है कि गिरफ्तार हवलदार स्वयं भी नशे का एडिक्ट रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपी को आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिससे कई खुलासे होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इस अवसर पर डी.एस.पी. मेजर क्राइम हरजीत सिंह तथा सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पैक्टर अजीतपाल सिंह भी उपस्थित थे। 

Vatika