तारों पर गिरा पेड़, 3 घंटे तक अंधेरे में रहा आधा शहर

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 10:24 AM (IST)

रूपनगर (कैलाश): अचानक स्थानीय गोपाल गौशाला के समीप एक कीकर का पेड़ बिजली की तारों पर गिर गया, जिससे आधे शहर की बिजली सप्लाई ठप्प हो गई। पता चला है कि लगभग सवा 3 घंटे बिजली बंद रहने के बाद बिजली की सप्लाई आज सायं 6.20 बजे के बाद शुरू हो सकी।

जानकारी के अनुसार आज सायं लगभग 3 बजे जब हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई तो कुछ समय बाद ही एक कीकर का पेड़ स्थानीय गोपाल गौशाला के समीप हाई वोल्टेज की तारों पर गिर गया। जिसके कारण गोपाल गौशाला मार्ग, डी.ए.वी. स्कूल मार्ग, ज्ञानी जैल सिंह नगर, गांधी नगर तथा शहर के अधिकतर भागों की बिजली ठप्प हो गई। 

गौरतलब है कि आज बिजली गुल होने और बादलों के कारण शहर में अंधेरा होने से सारा शहर लंबे समय तक अंधेरे में डूबा रहा। ऐसे में लोगों का कामकाज भी प्रभावित हुआ। यहां तक कि कुछ दुकानदारों को अंधेरा रहने के कारण अपनी दुकानें भी बंद करनी पड़ीं। बिजली गुल होने का समाचार मिलने पर विभाग के उच्चाधिकारियों ने फाल्ट ढूंढने के लिए तारों की चैकिंग शुरू की तो उन्हें उक्त फाल्ट का पता चलने पर जे.ई. अमर सिंह के नेतृत्व में टीम को लगाया गया तथा भारी मेहनत के बाद कीकर को हटाने के उपरांत बिजली सप्लाई चालू की जा सकी। 

swetha