सचखंड श्री हजूर साहिब के प्रबंधकीय बोर्ड में दखल बर्दाश्त नहीं करेंगे : चंदूमाजरा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 04:54 PM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब(विजय): तख्त श्री हजूर साहिब नांदेड़ के प्रबंधकीय बोर्ड में महाराष्ट्र सरकार द्वारा 6 मैंबर नियुक्त करने के जारी प्रयासों के पीछे आर.एस.एस. का कोई हाथ नहीं है। श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा मैंबर प्रोफैसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र सरकार की ऐसी कोशिश को वह किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने देंगे, इसलिए शिरोमणि अकाली दल के समूह सांसद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

इसके अलावा 2 सिख सांसदों को उक्त बोर्ड में मैंबर लेने की चलती आ रही परंपरा के मुताबिक मैंबर लेने के लिए भी केंद्र सरकार तथा महाराष्ट्र सरकार के साथ बात की जाएगी।प्रोफैसर चंदूमाजरा ने जेल में बंद बलवंत सिंह राजोआणा द्वारा भूख हड़ताल शुरू करने के किए ऐलान संबंधी कहा कि पहले भी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा देश के राष्ट्रपति को राजोआणा की फांसी की सजा माफ करने के लिए आग्रह कर चुके हैं पर अब वह राजोआणा से अपील करते हैं कि वह भूख हड़ताल न शुरू करें व 18 जुलाई की प्रतीक्षा करें क्योंकि उनकी फांसी की सजा उम्रकैद में तबदील करवाने के लिए लड़ाई लड़ी जा रही है।

बंगा-गढ़शंकर-श्री आनंदपुर साहिब मार्ग संबंधी चंदूमाजरा ने कहा कि इस मार्ग संबंधी जमीन एक्वायर करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उन्हें उम्मीद है कि सितम्बर या अक्तूबर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस सड़क का नींव पत्थर रखेंगे।इस मौके पर तख्त श्री केसगढ़ साहिब के मैनेजर जसवीर सिंह, पूर्व पार्षद इंद्रजीत सिंह खालसा, जत्थेदार राम सिंह, मनजीत सिंह बासोवाल, मनजिन्द्र सिंह बराड़, हरदेव सिंह हैप्पी, सुरेन्द्र सिंह मटौर, जिला प्रधान कुलविन्द्र कौर विर्क व बार एसोसिएशन के प्रधान दौलत सिंह चबरेवाल मुख्य रूप से मौजूद थे।

Punjab Kesari