पंजाब सरकार तथा ट्रांसपोर्ट मंत्री के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 11:50 AM (IST)

नवांशहर,रूपनगर,नंगल(त्रिपाठी,विजय,सैनी): पंजाब रोडवेज की सांझी एक्शन कमेटी ने कर्जा मुक्त बसों को समूचे स्टाफ सहित रोडवेज के बेड़े में शामिल करने तथा नई बसों के लिए बजट अलॉट करने की मांग को लेकर बस अड्डा नवांशहर में गेट रैली कर पंजाब सरकार तथा ट्रांसपोर्ट मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस अवसर पर इंटक के प्रधान हरजिंद्र सिंह, प्रदेश जनरल सचिव दविन्द्र कुमार, दलेर सिंह तथा कंडक्टर यूनियन के प्रधान कुलविंद्र सिंह ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार पूर्व सरकार की भांति कर्मचारियों की मांगों को लगातार दरकिनार कर रही है जिसके चलते समूह कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने कर्मचारियों की जायज मांगों को जल्द मंजूर कर लागू नहीं किया तो कर्मचारी अपने संघर्ष को और तेज करने के लिए मजबूर होंगे। इस अवसर पर यूनियन के नेता कुलविन्द्र सिंह,सोढी सिंह, अशोक कुमार रोढी तथा ड्राइवर यूनियन के प्रधान धर्मवीर ने भी गेट रैली को संबोधित करते हुए सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों की आलोचना की। 

क्या हैं मांगें
*पनबस मुक्त बसों को समूचे स्टाफ सहित रोडवेज के बेड़े में शामिल किया जाए।
*रोडवेज में नई बसें डालने के लिए बजट अलॉट किया जाए।
*ठेके पर कार्य कर रहे समूह पनबस कर्मचारियों को बिना शर्त रैगुलर किया जाए।
*हाईकोर्ट तथा सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के तहत बराबर कार्य बराबर वेतन के कानून को लागू किया जाए।
*छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट को लागू किया जाए।
*कर्मचारियों के बकाया डी.ए. का भुगतान किया जाए।
*मैडीकल बिलों की अदायगी तुरन्त की जाए तथा रिक्त पदों पर रैगुलर भर्ती की जाए। 

डिपो समक्ष गेट रैली कर सरकार की नीतियों पर जताया रोष
रूपनगर में संयुक्त एक्शन कमेटी के आह्वान पर डिपो समक्ष गेट रैली का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समूह वर्करों ने ट्रांसपोर्ट मुलाजिमों की मांगों संबंधी विचार-विमर्श किया और सरकार की नीतियों के प्रति रोष जताया। उन्होंने बताया कि संयुक्त एक्शन कमेटी की तरफ से 13 दिसम्बर को बैठक उपरांत प्रैस क्लब जालंधर में अगली रणनीति अपनाई जाएगी। इस मौके पर महासचिव गुरदयाल सिंह तरलोचन सिंह, बलविन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, पाल सिंह, सर्वजीत सिंह, गुरजीत सिंह, बलदेव सिंह, जगजीत सिंह व हरप्रीत सिंह आदि मौजूद थे।

मांगें न मानीं तो तेज किया जाएगा संघर्ष : यूनियन नेता
नंगल डिपो के कर्मचारियों ने गेट रैली कर मैनेजमैंट और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इस मौके पर यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों को मानने की बजाय उन्हें अनदेखा कर रही है जिसको लेकर कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा। इस मौके पर महासचिव तरलोचन सिंह, मोहन सिंह, हरप्रीत सिंह, दीदार सिंह, सेवा सिंह, अमरजीत सिंह डी.पी.ए., दिलबर सिंह ड्राइवर, अमरजीत सिंह प्रधान कामरेड यूनियन, अमरीक सिंह, तलविन्द्र सिंह, अमरजीत सिंह, चेतन गर्ग, राजीव कुमार, अशोक कुमार, सिकन्द्र सिंह, जसविन्द्र सिंह, लखविन्द्र सिंह राय, हरपाल सिंह, गुरमीत सिंह, हरजिन्द्र सिंह सहित अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे।
 

swetha