पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विसिस स्टाफ यूनियन की कलम छोड़ हड़ताल से कामकाज प्रभावित

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 11:28 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन): पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विसिज यूनियन ने आज अपनी मांगों को लेकर शुरू की 5 दिवसीय कलम छोड़ हड़ताल के पहले दिन समूह दफ्तरों में कामकाज पूर्ण तौर पर ठप्प रखा। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने डी.सी. दफ्तर के बाहर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जम कर भड़ास निकाली। 
इस अवसर पर यूनियन नेता बहादर सिंह लखविन्द्र सिंह, गुरकीरत सिंह, संतराम, भूपिन्द्र सिंह, राजवंत कौर तथा गुरदियाल सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग में जब्री किए गए तबादलों को लेकर समूह कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है। उन्होंने कहा कि स्टेट बॉडी के निर्णय के तहत पंजाब भर के मिनिस्टीरियल स्टाफ की ओर से 17 फरवरी तक कलम छोड़ हड़ताल के तहत आज जिले के सभी दफ्तरों के कर्मचारियों की ओर से कामकाज ठप्प रखा गया है।

पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विसिस यूनियन रूपनगर के तत्वावधान में स्वीकृत मांगों को सरकार द्वारा लागू न किए जाने के रोष स्वरूप कलम छोड़ हड़ताल की गई, जिससे कामकाज प्रभावित हुआ। इसमें विभिन्न विभागों के मुलाजिमों ने कार्यालयों की तालाबंदी रख कर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। जिले के समूह विभागों के मुलाजिमों की तरफ से कामकाज ठप्प रखे जाने से डी.सी. कार्यालय, एस.डी.एम. कार्यालय, तहसील व उप-तहसील कार्यालय समेत अन्य कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुआ।  

क्या हैं कर्मचारियों की मांगें
मिनिस्टिीरियल स्टाफ ने सरकार से जब्री तबादलों को रद्द करने, 2004 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों को पुरानी पैंशन के आधीन लाने, डी.ए. की बकाया किस्तों का जल्द भुगतान करने, पे-कमिश्नर की रिपोर्ट को लागू करने, नए भर्ती कर्मचारियों को बेसिक वेतन देने के पत्र वापस लेकर प्रोवैशनल पीरियड 2 वर्ष करके पूरे ग्रेड के साथ वेतन देने तथा 200 रुपए महीना प्रोफैशनल टैक्स वापस लेने की मांग की। 
 

Anjna