पुलिस का रैडीमेड दुकान पर छापा, जाली ट्रेड मार्क के कपड़े बरामद

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 04:12 PM (IST)

रूपनगर (विजय): लुधियाना की एक कंपनी ने रूपनगर में रैडीमेड की एक दुकान पर अचानक छापा मारकर विभिन्न कंपनियों के कथित जाली कपड़े बरामद किए और सिटी पुलिस ने दुकानदार के विरुद्ध कापी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

एस.एच.ओ. सिटी सुनील कुमार ने बताया कि लुधियाना की एक कंपनी मीडिया सॉफ्ट लीगल प्राइसैल प्राइवेट लिमिटेड के प्रमुख हरविन्द्र सिंह ने पुलिस को बताया कि स्थानीय सी.डी. मार्कीट में कुछ रैडीमेड दुकानदार बड़ी कंपनियों के जाली मार्का लगाकर जनता को धोखे में रख कर रैडीमेड कपड़े की धड़ल्ले से बिक्री कर रहे हैं। इस पर हरविन्द्र सिंह सहित सिटी पुलिस की एक टीम ने सी.डी. मार्कीट में बाम्बे रैडीमेड नामक दुकान पर छापा मारा और वहां से भारी मात्रा में कथित जाली मार्का के रैडीमेड कपड़े बरामद करके थाना सिटी ले गए। पुलिस ने दुकान के मालिक विनय कुमार पुत्र अश्विनी कुमार के विरुद्ध कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अगली जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी मिली है कि उक्त टीम ने कुछ अन्य दुकानों पर भी चैकिंग की है। इस दौरान रैडीमेड और कपड़ा यूनियन के दुकानदारों ने सिटी थाना के समक्ष उक्त कार्रवाई को लेकर रोष प्रदर्शन किया और मांग की कि उन कंपनियों पर छापे मारे जाएं जो लुधियाना में ही कथित तौर पर जाली सामान तैयार करती हैं। उन्होंने कहा कि गरीब दुकानदारों का इसमें कोई कसूर नहीं है और दुकानदार के विरुद्ध किया गया पर्चा तुरंत रद्द किया जाए।

Vatika