कर्फ्यू के दौरान नवांशहर निवासियों को राहत, सुबह 8 बजे खुलेंगी आटा चक्कियां

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 02:26 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): जिला मैजिस्ट्रेट विनय बबलानी ने कोविड-19 कर्फ्यू में लोगों की जरूरतों से कुछ और छूट देते हुए आटा चक्की और कुरियर सेवा को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक चलने की मंजूरी दी है। उन्होंने इसके साथ ही आटा चक्कियों पर 2 मीटर के फासले को बरकरार रखने, मास्क पहनने और सैनेटाइजर रखना जरूरी करार दिया है। यही शर्तें कुरियर सेवाओं पर भी लागू होंगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के अंतर्गत निर्धारित प्रोटोकॉल की पालना न किए जाने पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

कर्फ्यू दौरान अलग-अलग श्रेणियों के वाहनों को पास से छूट
जिला मैजिस्ट्रेट ने जिले में सरकारी सेवाओं और जरूरी वस्तुओं की लाने ले जाने में लगे वाहनों को कर्फ्यू पास से छूट देने का ऐलान किया है। इन वाहनों में पंजाब और केंद्र सरकार के सभी विभागों की ऑन ड्यूटी गाड़ियां, दूध वाली गाड़ियां/साइकिल/मोटर साइकिल, अनाज/गेहूं/चावल/दालें/खाने-पीने के सामान की गाड़ियां/ट्रेनें, सब्जियां/फल की गाड़ियां/रेहड़ियां/रिक्शा/थ्री व्हीलर, ब्रैड्ड/बेकरी/रस/बिस्कुट सप्लाई की गाड़ियां, एल.पी.जी. गैस की सप्लाई की गाड़ी, पेट्रोल/डीज़ल की सप्लाई की गाड़ी, पशूओं के चारों वाली गाड़ियां शामिल हैं। इनमें सरकारी ड्यूटी वाली गाड़ियों को छोड़कर बाकियों में तीन से ज्यादा व्यक्तियों के बैठने की आज्ञा नहीं होगी। हरेक गाड़ी में सैनेटाइजर और बैठने वाले व्यक्ति के मास्क जरूरी होगा।

बीज, खादों, कीटनाशकों की होम डिलीवरी की आज्ञा
जिला मैजिस्ट्रेट ने जमींदारों को कीटनाशकों की जरूरत के मद्देनज़र होम डिलीवरी की आज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि इन वस्तुओं की थोक सप्लाई के समय लोडिंग/अन-लोडिंग के समय 10 से ज्यादा मजदूर इकठ्ठा न हों।

जिले के बैंकों में पब्लिक डीलिंग सुबह 8 से 11 बजे तक
जिला मैजिस्ट्रेट विनय बबलानी ने कोविड-19 कर्फ़्यू दौरान लोगों को वित्तीय संस्थायों से लेन-देन में आ रही मुश्किल को देखते हुए जिले के बैंकों में पब्लिक डीलिंग सुबह 8 से दिन के 11 बजे तक करने की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही बैंकों का स्टाफ सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक काम कर सकेगा। ये आदेश 30 मार्च से लागू होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News