पिस्तौल के बल पर 2 नकाबपोश लुटेरों ने लूटे सोने के गहने

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 08:49 AM (IST)

बंगा(चमन लाल/राकेश/पूजा,मूंगा): स्थानीय बंगा के रेलवे रोड नजदीक पुरानी दाना मंडी के समीप 2 मोटरसाइकिल सवार नकाबपोश लुटेरे साइकिल पर सैर कर रहे एक व्यक्ति से सोने के गहने लूट कर ले गए।
लूट का शिकार हुए नवांशहर निवासी राजेश शर्मा पुत्र योग राज शर्मा ने बताया कि उनका एक महीना पहले किडनी ट्रांसप्लांट का ऑप्रेशन हुआ था। वह बंगा के गांधी नगर में अपने रिश्तेदार के घर रह रहे हैं और डाक्टर की सलाह अनुसार वह रोजाना सुबह करीब 6 बजे साइकिल पर सवार होकर सैर करने जाते हैं।

उन्होंने बताया कि वह मुकन्दपुर रोड से चरण कंवल रोड होते हुए रेलवे रोड द्वारा घर लौट रहे थे कि पुरानी दाना मंडी में पहुंचने पर करीब साढ़े 6 बजे पीछे से आए मोटरसाइकिल पर सवार नकाबपोश लुटेरों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण वह नीचे गिर गए। इसके बाद उक्त लुटेरों ने पिस्तौल दिखाकर उनके गले में पहनी सोने की चेन खींची। 
चेन न निकलने पर वह उन्हें धमकाने लगा कि चेन देता है या गोली मारूं। इस तरह उक्त लुटेरे उनके गले की चेन व हाथ से कड़ा छीन कर फरार हो गए। 

उन्होंने बताया कि कड़े का वजन 5 तोला और चेन का वजन करीब 3 तोला है। उक्त लूट की वारदात पास ही स्थित दुकान के बाहर लगे कैमरे में कैद हो गई। बंगा सिटी पुलिस के एस.आई. मनजीत सिंह ने पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंच कर दुकान पर लगे कैमरे की फुटेज जांची। उन्होंने बताया कि लूट का शिकार हुए व्यक्ति के बयानों पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही लुटेरों को काबू कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

शहरवासियों में भय का माहौल
लूट की उपरोक्त घटना से शहरवासियों में भय का माहौल है। उन्होंने कहा कि लुटेरे पुलिस को मामूली मानकर आए दिन किसी न किसी वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि शाम के समय कई मोटरसाइकिल सवार मोटरसाइकिलों से पटाखे जोर-जोर के साथ बजाते हुए सड़क से गुजरते हैं। पुलिस द्वारा उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

swetha