बैंक आफ इंडिया में 3 दिन में दूसरी बार चोरी

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 12:18 PM (IST)

रूपनगर (विजय): शहर में दिन-प्रतिदिन चोरों का खौफ बढ़ता जा रहा है। अभी 2 दिन पहले ही बैंक आफ इंडिया में सेंध लगाकर चोरी हुई और कल रात्रि पुन: सेंध लगा कर इसी बैंक में चोरी की एक और वारदात हुई। इसके साथ ही बैंक के साथ लगते एक शोरूम में भी चोरी की वारदात होने का समाचार मिला है।  चोर उसी जगह से बैंक में दीवार तोड़ कर दाखिल हुए जहां इन्होंने पहले दीवार तोड़ी थी। इस बार उन्होंने सी.सी.टी.वी. कैमरे भी तोड़ डाले और 2 कैमरे अपने साथ ले गए। उन्होंने बैंक में काफी तोडफोड़ की। अब बैंक भी चोरों से सुरक्षित नहीं हैं जो कि बहुत ही चिंता का विषय है।

रात्रि समय जब चोरों ने सी.सी.टी.वी. कैमरे तोड़े तो बैंक मैनेजर गुरप्रीत सिंह तथा संबंधित स्टाफ को इसकी सूचना सायरन से हो गई थी। जब मैनेजर व अन्य स्टाफ आया तो उन्होंने वहां पर सेंध लगी हुई पाई और सामान बिखरा पड़ा देखा। बैंक मैनेजर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि चोरों ने बैंक में सी.सी.टी.वी. कैमरे तोड़े और बैंक के अन्य सामान को काफी क्षति पहुंचाई। उन्होंने बैंक की सुरक्षा के लिए पुलिस से आग्रह किया है। 

दूसरी ओर चोरी की वारदातों के बाद सिटी पुलिस एस.एच.ओ. भारत भूषण ने बैंक तथा अन्य शोरूम का मुआयना किया और कहा कि चोरों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और साथ ही शहर में पुलिस गश्त तथा सुरक्षा को और बढ़ाया जा रहा है। यहीं बस नहीं चोरों ने इसके बाद साथ लगते एक शोरूम अरायद को अपना निशाना बनाया। वहां से चोर लगभग 2 हजार रुपए की रेजगारी व अन्य सामान ले गए। कुछ दिन पहले भी इसी शोरूम में एक लाख से अधिक रुपए की चोरी हुई थी जो कि अभी तक बरामद नहीं हुई। इन चोरी की वारदातों के कारण बेला रोड मार्कीट में दुकानदारों में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। इस शोरूम के मालिक संजीव गोयल का कहना है कि जब बैंक के चोरों को नहीं पकड़ा जा सका तो आम दुकानदारों का क्या हाल होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस तुरंत इन चोरों को पकड़े व साथ ही इस मार्कीट में पुलिस गश्त तेज करे। 

सी.सी.टी.वी. फुटेज के बावजूद चोर पुलिस की गिरफ्त से बाहर
हैरानी की बात है कि सी.सी.टी.वी. फुटेज में चोरी की वारदात कैद होने के बावजूद इन चोरों को पुलिस द्वारा अभी तक पकड़ा नहीं जा सका और वे उनकी गिरफ्त से बाहर हैं। गत एक नवम्बर को बैंक आफ इंडिया में सेंध लगाकर चोरी की गई थी, जिसकी फुटेज सी.सी.टी.वी. कैमरे में आ गई थी, परंतु उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका।
 

swetha