माता नयना देवी मंदिर के ताले तोड़ चोर गोलक लेकर फरार

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 10:07 AM (IST)

बंगा(चमन लाल/ राकेश): बंगा-मुकंदपुर रोड पर स्थित माता नयना देवी मंदिर में बीती देर रात चोर मंदिर के ताले तोड़ कर गोलक चोरी कर फरार हो गए। जिक्रयोग्य है कि स्थानीय रेलवे रोड पर 2 दिन पहले 2 दुकानों में एक ही रात हुई चोरियों बारे एवं कुछ दिन पहले ही बंगा के राम शरणम आश्रम और अन्य चोरियों बारे पुलिस के हाथ कोई सुराग  नहीं लगा कि बीती देर रात फिर चोरों ने स्थानीय मुकंदपुर रोड पर पड़ते माता नयना देवी मंदिर के ताले तोड़ गोलक चोरी कर यह साबित कर दिया कि वे किसी भी कार्य को बिना डर से अंजाम दे सकते हैं। बीती देर रात हुई चोरी की घटना बारे मंदिर के पुजारी राम दर्शन दास ने बताया कि वह रोजाना की तरह मंदिर की सेवा करने उपरांत मंदिर के साथ बने अपने घर में चला गया था। वह आज जब प्रात: मंदिर आए तो मंदिर का मुख्य गेट खुला देख हैरान हो गए। 

उन्होंने बताया कि मंदिर के मुख्य गेट पर लगा ताला गायब था और गेट का कुंडा भी टूटा हुआ था। इसके साथ मुख्य गेट के अंदर लगे दरवाजे को लगा सिक्योरिटी ताला भी चोरों ने तोड़ा हुआ था। उन्होंने तुरन्त इसकी सूचना मंदिर समिति को दी। सूचना मिलते ही मंदिर समिति के प्रधान अशोक डावर और सचिव मुनीष कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना थाना सिटी बंगा पुलिस को दी। ए.एस.आई. राज कुमार सहित पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी। मंदिर पुजारी ने बताया कि चोर मंदिर परिसर में पड़ी गोलक चोरी कर ले गए हैं जिसमें महीने से ज्यादा की भक्तो द्वारा चढ़ाई दान राशि थी।

मंदिर समिति नहीं करवाना चाहती कार्रवाई : ए.एस.आई.

ए.एस.आई. राजकुमार ने कहा कि मंदिर से गोलक चोरी हुई है परन्तु मंदिर समिति कोई भी कार्रवाई नहीं करवाना चाहती। उन्होंने कहा कि फिर भी चोरों को काबू करने के लिए नजदीक पड़ती दुकानों के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा समय-समय पर अलग-अलग मंदिरों, गुरुद्वारों एवं धार्मिक स्थलों की समितियों को सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने की हिदायतें जारी की गई हैं परन्तु कई कमेटियां इन हिदायतों की पालना नहीं कर रहीं।

swetha