क्राइम पर नकेल कसने के लिए रूपनगर पुलिस ने तैयार की बड़ी योजना : एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 11:01 AM (IST)

रूपनगर (विजय): जिला रूपनगर में पुलिस प्रशासन को चुस्त व दुरुस्त किया जा रहा है ताकि जिले के लोगों को अच्छी सेवाएं प्रदान की जा सकें। वहीं क्राइम पर भी नकेल डालने के लिए जिला पुलिस ने एक बड़ी योजना तैयार की है। उक्त बातें एस.एस.पी. रूपनगर स्वप्न शर्मा ने रूपनगर प्रैस क्लब पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि रूपनगर शहर में आ रही ट्रैफिक की समस्या को जल्द हल किया जाएगा। इसके लिए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम तैनात किए जाएंगे। जिला पुलिस द्वारा क्राइम पर कंट्रोल पाने के लिए पूरा प्लान तैयार किया है। उन्होंने जिले में चल रहे तीन पहिया (टैम्पो) चालकों को हिदायत की कि वह जल्द अपने टैम्पों को रजिस्ट्रेशन करवाएं अन्यथा उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने जिले के स्कूल प्रमुखों को भी स्कूल में पढ़ रहे नाबालिग विद्यार्थियों को वाहन चलाने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठवाने के निर्देश दिए जाएंगे। जिले में ट्रैफिक नियमों का पालन यकीनी बनाया जाए ताकि हादसों से होने वाली मौतों को रोका जा सके। उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे दोपहिया वाहन चालक हैल्मेट और सीट बैल्ट का प्रयोग करें। एस.एस.पी. ने अभिभावकों से भी कहा कि वे नाबालिग बच्चों को दोपहिया वाहन चलाने न दें। इसके अलावा दोपहिया वाहन पर ट्रिपल राइडिंग न की जाए। 

उन्होंने कहा कि मीडिया का लोकतंत्र में अहम स्थान है तथा मीडिया ने आजादी की लड़ाई से लेकर अब तक अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि समाज को सभ्य दिशा देने में भी मीडिया की अहम भूमिका है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रूपनगर प्रैस क्लब के मैंबर सकारात्मक सोच अपनाते हुए पुलिस प्रशासन को अपना पूरा सहयोग प्रदान करेंगे। इस मौके पर रूपनगर प्रैस क्लब के प्रधान विजय कुमार शर्मा ने एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा को भरोसा दिलाया कि क्लब के मैंबर्स पुलिस प्रशासन को रचनात्मक कार्यों एवं लोकहित में पूरा सहयोग करेंगे। वहीं बलदेव सिंह कोरे द्वारा एस.एस.पी. को किताबों का सैट व प्रभात भट्टी द्वारा स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। इस मौके पर रूपनगर प्रैस क्लब के सचिव सतनाम सिंह सत्ती, गुरचरण सिंह बिदरा, सलाहकार सतीश जगोता, पूर्व प्रधान बहादरजीत सिंह आदि मौजूद थे। 

bharti