जिले में अब तक 44 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों में से 25 नैगेटिव: डीसी

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 03:36 PM (IST)

रूपनगर (विजय): डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरि ने बताया कि अब तक 44 संदिग्ध मरीजों के कोरोना वायरस संबंधी सैंपल लैब में भेजे गए थे। इनमें से 25 सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं तथा 19 की रिपोर्ट पैंडिंग है। गांव चतामली के एक निवासी की रिपोर्ट पोजीटीव है और इस संबंधी इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि तब्लीगी जमात से संबंधित सूचना के आधार पर 6 व्यक्तियों के सैंपल लैब भेजे गए थे। जिनमें से 4 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। 

उन्होंने कहा कि गांव चामली निवासी पोजीटिव पाए जाने के उपरांत संपर्क में आने से यदि कोई व्यक्ति आया है और उसमें कोरोना वायरस के लक्षण प्रतीत होते हैं, तो वह जिला प्रशासन को सूचित कर सकता है। जिसके उपरांत संबंधित व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच करवाई जा सके। उपायुक्त ने जिला निवासियों को अपील की कि वह कफ्र्यू नियमों का पालन करें और यदि इस संबंध में अवहेलना संबंधी सूचना अथवा कोई अन्य जानकारी प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबरों पर प्रदान की जाए।

इस मौके पर एसडीएम मोरिंडा हरबंस सिंह ने बताया कि कंटेनमैंट प्लान (कोविड-19) के पालन में गांव चतामली, चतामला तथा ध्यानपुरा तहसील मोरिंडा जिला रूपनगर के उक्त तीनों गांवों का सर्वे मुकम्मल कर लिया गया है। अब तक यहां कोरोना वायरस के लक्षणों संबंधी कोई अन्य मामला सामने नहीं आया है। जिला प्रशासन की तरफ से जारी किए निर्देशों के तहत गांववासियों को 24 घंटे घरों में रखने के लिए मोनीटर किया जा रहा है। एहतियात के तौर पर स्क्रीनिंग टीमें बना कर चैकअप किया जा रहा है। उक्त गांवों में बिजली तथा पानी की निर्विघ्न सप्लाई करने, राशन, सब्जियां:पल व अन्य जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाने, स्प्रे करने, पशु धन की देखभाल तथा पशुओं के लिए फीड मुहैया करवाने संबंधी सभी प्रबंध मुकम्मल किए गए हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यदि फिर भी किसी को कोई समस्या पेश आती है तो वह कंट्रोल रूम मोरिंडा के नंबरों पर संपर्क कर सकता है।
 

Mohit