स्लम एरिया में दर्जा चार कर्मचारी के सहारे चल रही डिस्पैंसरी

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 10:58 AM (IST)

रूपनगर(कैलाश): स्थानीय वाल्मीकि मंदिर (मोहल्ला वाल्मीकि) में स्थापित स्लम एरिया डिस्पैंसरी में रैगुलर डाक्टर व फार्मासिस्ट न होने के कारण मोहल्ला निवासियों ने रोष जताया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए लोगों ने बताया कि गरीब वर्ग एवं मोहल्ला निवासियों के लिए स्थापित डिस्पैंसरी में कोई रैगुलर डाक्टर तथा फार्मासिस्ट नहीं है तथा लोगों को उक्त डिस्पैंसरी से कोई स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।उन्होंने कहा कि सप्ताह में एक दिन डाक्टर तथा एक दिन फार्मासिस्ट ड्यूटी पर आते हैं तथा रोजाना एक दर्जा चार कर्मचारी ही डिस्पैंसरी खोलता है तथा वही बंद करके चला जाता है। इस संबंध में मोहल्ला निवासियों ने जिला सिविल सर्जन डा. हरेन्द्र कौर से डिस्पैंसरी में डाक्टर एवं फार्मासिस्ट की रैगुलर नियुक्ति की मांग की है।

क्या कहती हैं सिविल सर्जन :  
इस संबंध में जब जिला सिविल सर्जन डा. हरेन्द्र कौर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि डाक्टरों व फार्मासिस्टों की कमी के चलते अन्य अस्पतालों से एक-एक दिन के लिए उनकी नियुक्तियां स्लम एरिया की डिस्पैंसरी में की गई हैं। उन्होंने बताया कि डाक्टरों की भर्ती चल रही है तथा अन्य डाक्टरों के आने पर उक्त डिस्पैंसरी में रैगुलर डाक्टर तैनात कर दिया जाएगा। 

swetha