मैडीकल स्टोर मालिक पर हमला कर अज्ञात लुटेरों ने 40 हजार और मोबाइल छीना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 11:30 AM (IST)

नंगल(स.ह.,गुरभाग): कुछ अज्ञात लुटेरों ने एक मैडीकल स्टोर मालिक को तेजधार हथियारों से हमला करके  घायल कर 40 हजार रुपए और सामान लूट लिया। हमले में घायल युवक दीपक हिमाचल प्रदेश के सनौली मजारा का रहने वाला है। इस संबंधी बी.बी.एम.बी. में उपचाराधीन घायल युवक दीपक कुमार निवासी सनौली मजारा जिला ऊना ने बताया कि वह नंगल सब-डिवीजन के गांव भलाण में मैडीकल स्टोर चलाता है। सोमवार रात को करीब 9 बजे अपनी दुकान बंद कर अपने गांव सनौली जा रहा था तो कुछ अज्ञात लोगों ने भलड़ी के नजदीक से उनका पीछा करना शुरू किया।

इस दौरान वह अज्ञात लोगों को ओवरटेक कर उनसे आगे निकल गया परंतु उन्होंने गांव मेहलवां और सनौली मजारा के मध्य उस पर पीछे से तलवार जैसी चीज से हमला कर दिया जिसके बाद वह नीचे गिर गया। इसके बाद लुटेरों ने उसे पीटना शुरू कर दिया और उससे करीब 40 हजार रुपए और मोबाइल फोन छीन लिया। 

उसने बताया कि दोनों लुटेरों में से एक उसे गोली मारने की भी बात कर रहा था और उसके द्वारा शोर मचाने के बाद वे मौके से फरार हो गए। उसने बताया कि हाथापाई में लुटेरों का तलवार नुमा हथियार उनके हाथ आ गया जिसे वह अपने साथ घायलावस्था में अपने घर ले गया। उसने बताया कि परिजनों ने उसे बी.बी.एम.बी. अस्पताल नंगल में भर्ती करवाया जहां उसको 37 टांके लगे। उसके सिर के अलावा अन्य हिस्सों में भी चोटें लगी हैं। 

उसने पुलिस और प्रशासन से गुहार लगाई की इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उल्लेखनीय है कि इलाके में चोरी, छीना-झपटी की कई बड़ी वारदातें कई बार हो चुकी हैं जिसको लेकर पुलिस ने कई बार सख्ती भी की परंतु अपराधियों के हौसले बुलंद हैं जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई कि नंगल एरिया हिमाचल से सटा होने के कारण नया नंगल चौकी और नंगल थाने में पुलिस की संख्या में बढ़ौतरी की जाए और इलाके में गश्त बढ़ाई जाए। नया नंगल चौकी इंचार्ज ने कहा कि यह घटना हिमाचल के एरिया में घटित हुई है और हिमाचल पुलिस को इस संबंधी सूचित कर दिया गया है। जब इस संबंधी हिमाचल पुलिस की संतोषगढ़ चौकी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि पुलिस ने घायल के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और बनती कार्रवाई की जाएगी।

swetha