निर्माणाधीन ओवरब्रिज का स्ट्रक्चर  5 मजदूरों पर गिरा

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 11:13 AM (IST)

नंगल(सैनी): नंगल-चंडीगढ़ नैशनल हाईवे पर गांव कलितरां में निर्माणाधीन भनुपली-बिलासपुर रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज के लिए बनाया जा रहा सरिए का स्ट्रक्चर गिरने से 5 मजदूर दब गए। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9.30 बजे जब लेबर काम कर रही थी तो सरिए का स्ट्रक्चर अचानक गिर गया जिससे वहां पर काम कर रहे कई मजदूर उसमें फंस गए। मौके पर कम्पनी के लोगों और राहगीरों ने काफी मशक्कत के बाद दबे मजदूरों को बाहर निकाला और उन्हें श्री आनंदपुर साहिब के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। डाक्टरों ने एक मजदूर की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया जबकि 4 लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।
PunjabKesari, structure of over bridge fell on workers
नंगल थाने के सब-इंस्पैक्टर बलवीर ने बताया कि इस हादसे में एक मजदूर जतिन (27) की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया है जबकि शिव यादव, पिंटू कुमार, प्रवीण, पूजा का श्री आनंदपुर साहिब सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि घायलों के बयान लेकर कार्रवाई की जाएगी। जानकारी अनुसार जिस स्थान पर उक्त हादसा हुआ है वहां पर पहले भी हादसा हो चुका है। लगभग डेढ़ वर्ष पहले इसी ओवरब्रिज के लिए खोदे गए बड़े-बड़े गड्ढों में गिरने से दो बाइक सवार युवकों की मौत हो गई थी। इस संबंधी स्थानीय लोगों ने मांग की कि मुख्यमार्ग और साथ में संपर्क मार्ग होने के कारण कथित निजी कम्पनी द्वारा जहां लेबर और वहां से गुजरने वाले राहगीरों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाने चाहिएं ताकि आगे कोई हादसा न हो।
PunjabKesari, structure of over bridge fell on workers
कम्पनी के कर्मचारी ने झाड़ा पल्ला
हादसे संबंधी जब निजी कम्पनी के मौके पर मौजूद कर्मचारियों व अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो वे अपना पल्ला झाड़ते हुए इधर-उधर चले गए और जानकारी देने से बचते रहे। बाद में कम्पनी के अधिकारी से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस हादसे की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News