बैंस की राह पर खैहरा: टोल प्लाजा पर लंबी लाइन देख वाहनों को बिना टोल के निकाला

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 08:29 AM (IST)

रूपनगर(विजय): पंजाब विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता सुखपाल सिंह खैहरा भी लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख एवं विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की राह पर चल पड़े हैं।  रूपनगर के निकट सोलखियां टोल प्लाजा पर वाहनों की लंबी कतारों को देखकर भड़क गए। उन्होंने वाहनों को वहां से बिना टोल अदा किए निकाल दिया। 

इस पर टोल प्रबंधक आपे से बाहर हो गए।  उन्होंने खैहरा के विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार सायं खैहरा रूपनगर-चंडीगढ़ मार्ग से गुजर रहे थे तो उन्होंने देखा कि सोलखियां टोल प्लाजा पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं तो उन्होंने प्रबंधकों से तुरंत लाइनें क्लीयर करवाने के लिए कहा। टोल प्रबंधक नहीं माने तो उन्होंने वाहन चालकों से कहा कि वे बिना टोल टैक्स दिए यहां गुजर जाएं क्योंकि सरकारी नियमों के अनुसार किसी भी वाहन को 3 मिनट से ज्यादा रोका नहीं जा सकता। हालांकि खैहरा ने सरकारी नियमों को लागू करवा दिया, जिसके कारण वाहन चालक काफी खुश नजर आ रहे थे। 

खैहरा के जाने के बाद ड्यूटी पर तैनात टोल प्रबंधक ने एस.एच.ओ. थाना सिंह भगवंतपुर को रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उन्होंने जबरदस्ती व गैर-कानूनी तौर पर टोल प्लाजा में खड़े वाहनों को बिना टोल दिए गुजरने के लिए कहा। इससे टोल प्रबंधकों का काफी नुक्सान हुआ है इसलिए खैहरा के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए।थाना प्रभारी बलविन्द्र कुमार ने कहा कि टोल प्रबंधकों ने खैहरा के विरुद्ध पुलिस से शिकायत की है। अब पुलिस मौके पर जाकर मामले की जांच कर रही है। यदि इस संबंध में कोई व्यक्ति दोषी पाया गया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस टोल प्लाजा से सी.सी.टी.वी. फुटेज मांग रही है। 

swetha