पंजाब के फोक्ल प्वाइंटो में भूमि माफिया को बर्दाश्त नही किया जाएगाः सुंदर शाम अरोड़ा

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 05:14 PM (IST)

नवांशहर (मनोरंजन): उद्योग मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब के फोक्ल प्वाईटों में भूमि माफिया को किसी भी हालत में बर्दाश्त नही किया जाएगा। विभाग की ओर से राज्य भर में फोक्ल प्वाइंटो पर खाली पड़े प्लाटों पर 30 जून तक निर्माण करने के नोटिस निकाल दिए गए है। यदि कोई 30 जून तक प्लाट का निर्माण नही करता तो उस के प्लाट को कैंसिल कर दिया जाएगा। उद्योग मंत्री ने यह बात शुक्रवार को नवांशहर में पत्रकारो के साथ बातचीत करते हुए कही। उन्होंने बताया कि नवाशहर के मलिकपुर गांव में पंचायत की ओर से करीब 400 एकड़ पर उद्योग लगाने के लिए एक प्रस्ताव विभाग के पास भेजा गया है। 

उन्होंने कहा कि गांव मलिकपुर में जल्द ही एक बड़ा उद्योग स्थापित किया जाएगा। जिससे इलाके के लोगो को रोजगार मिलेगा तथा इलाके का चहुमुखी विकास होगा। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि इस समय पंजाब सरकार की ओर से पंजाब को नशा मुक्त करने के लिए अहिम मुहिम छेड़ी गई है। इसके लिए जिला शहीद भगत सिंह नगर के एसएसपी को भी आदेश जारी किए गए है कि वह नशों के खिलाफ जोरदार मुहिम चलाए। इसके लिए पुलिस विभाग की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। जिस पर कोई भी व्यक्ति नशे सबंधी जानकारी दे सकता है।  

सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से प्रदूषण को खत्म करने के लिए गैर मियारी प्लास्टिक के लिफाफों के खिलाफ मुहिंम छेड़ रखी है। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि नवांशहर शहर के साथ-साथ बन रहे बाईपास को जल्द पूरा किया जाएगा। इसके लिए डिप्टी कमिशनर से 15 दिन में उन्हें रिपोर्ट देने के कहा गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का ड्रीम प्रोजैक्ट है राज्य के सभी शहरो के साथ साथ रिंग रोड़ बनाया जाए। इसलिए बाईपास के काम को पहल के आधार पर पूरा करवाया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ नवांशहर के विधायक अंगद सिंह, बलाचौर के विधायक चौ. दर्शन लाल मंगूपुर भी मौजूद थे।

Mohit