स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोल रहे रूपनगर रेलवे स्टेशन के शौचालय

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 12:35 PM (IST)

रूपनगर(कैलाश): रेलवे स्टेशन रूपनगर में बने पुराने शौचालय स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोलते नजर आ रहे हैं। पुराने शौचालयों में बनी सीटें गंदगी से ब्लॉक हो चुकी हैं जिस कारण शौचालयों में जाना मुश्किल बना हुआ है।

सूत्र बताते हैं कि उक्त शौचालयों की सफाई पिछले काफी समय से नहीं की जा रही और ये यात्रियों के अलावा रेलवे स्टाफ के लिए परेशानियों का कारण बने हुए हैं। उक्त शौचालयों की सफाई पिछले काफी समय से नहीं की गई। स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने बताया कि उक्त शौचालयों में गंदगी की भरमार होने के कारण लोग व यात्री बाहर जाने को मजबूर हैं जिस कारण वातावरण दूषित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि भले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वच्छ भारत मुहिम के तहत रेलवे स्टेशनों पर सफाई रखने के लिए विशेष मुहिम चलाई गई तथा सफाई संबंधी फ्लैक्स बोर्ड भी लगाए गए हैं परंतु स्टेशन प्रबंधकों द्वारा इस तरफ ध्यान न दिए जाने के कारण शौचालयों की हालत बद से बदतर बनी हुई है। इस संबंधी समाजसेवी व स्टेशन पर मौजूद लोगों का कहना था कि रेल विभाग केंद्र सरकार के विभागों में अहम विभाग है। इसलिए रेलवे स्टेशनों पर शौचालयों तथा यात्रियों की मूलभूत सुविधाओं को यकीनी बनाया जाए। 

Vatika