2 करोड़ की हैरोइन सहित टैक्सी ड्राइवर काबू

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 06:10 PM (IST)

नवांशहर(मनोरंजन): सीआईए स्टाफ नवांशहर पुलिस ने एक टैक्सी ड्राइवर को काबू करके उसके पास से 570 ग्राम हैरोइन बरामद की है। जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2 करोड़ रुपए अंाकी जा रही है। पुलिस ने कथित आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के अधीन मामला दर्ज करके कारवाई शुरु कर दी है।

एसपीडी वजीर सिंह खैहरा ने बताया कि एएसआई पलविंदर सिंह व एएसआई बलविंदर सिंह की अगुवाई में पुलिस पार्टी की ओर से पुल नहर गांव सबाजपुर पर विशेष नाकाबंदी की हुई थी कि इसी बीच एक कार सवार चालक को रुकने का इशारा किया गया जो पुलिस पार्टी को देखकर पीछे मुडऩे लगा तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे काबू कर लिया। डीएसपी दीपिका सिंह की हाजरी में जब काबू किए कथित आरोपी बलजीत सिंह की तलाशी ली गई तो उसके पास से 570 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। एसपी वजीर सिंह ने बताया कि कथित आरोपी बलजीत सिंह के खिलाफ 2015 व 2018 में भी नशा तस्करी के दो मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इस समय कथित आरोपी बलजीत जमानत पर बाहर आया हुआ था। 

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में कथित आरोपी बलजीत सिंह ने बताया कि वह बरामद की गई हैरोइन दिल्ली से एक नाजीरीयन से लेकर आया था। एसपी वजीर सिंह ने बताया कि काबू किया गया कथित आरोपी बलजीत सिंह टैक्सी ड्राइवर है तथा वह दिल्ली में सवारी लाने-लेजाने की आड़ में उक्त धंधा करता था। उन्होंने बताया कि कथित आरोपी बलजीत को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जा रहा है। पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे होने की संभावना है। इस मौके पर उनके साथ सीआईए स्टाफ नवांशहर के इंचार्ज इंस्पैक्टर अजीतपाल सिंह भी मौजूद थे। 
 

Vaneet