रैगुलर करने की मांग पर अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 11:00 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी/मनोरंजन): 5178 मास्टर काडर यूनियन के अध्यापकों ने पूरे ग्रेड स्केल के तहत रैगुलर वेतन देने की मांग को लेकर आज पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बारादरी गार्डन में आयोजित अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश प्रधान जसविंद्र सिंह औजला ने कहा कि पिछले 1 वर्ष से 5178 अध्यापक रैगुलर होने की शर्तों को पूरा करते हुए शिक्षा विभाग में पूरे वेतन तथा भत्तों के साथ रैगुलर होने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सरकार की ओर से उन्हें आश्वासनों के अतिरिक्त कुछ नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि सांझा अध्यापक मोर्चा के बैनर में पटियाला में दिए गए रोष धरनों के तहत शिक्षा मंत्री ने कई मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया है जिसमें 5178 अध्यापकों को रैगुलर करना भी शामिल है। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह अपने वायदे को पूरा करके उन्हें राहत प्रदान करे। जिला प्रधान कश्मीर रहिपा ने 5178 अध्यापकों को वेटिंग सहित तथा आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापकों को रैगुलर करने की मांग की। इस अवसर पर गुरदीप सिंह, नवजोत सिंह, संदीप सिंह, मनजीत राम, नरिन्द्र बहिलूर कलां, परमजीत सिंह, सुखविन्द्र सिंह, मोनिका शर्मा, रमनजीत कौर, गुरविन्द्र कौर, जसविन्द्र कौर, कमलदीप कौर तथा राजकुमारी आदि उपस्थित थे।

रूपनगर (स.ह.): 5178 मास्टर काडर यूनियन पंजाब के आह्वान पर संगठन द्वारा समूह जिलों में जिला स्तरीय इकट्ठ किए गए, जिसके तहत रूपनगर इकाई की बैठक जिला प्रधान गुरप्रीत सिंह पुरखाली की अगुवाई में महाराजा रणजीत सिंह बाग में की गई। बैठक में शामिल अध्यापकों ने कहा कि पिछले एक साल से 5178 अध्यापकों ने शिक्षा विभाग में पूरे वेतन पर रैगुलर होने की सभी शर्तें पूरी कर दी हैं तथा अपनी जायज मांगों को पूरा करवाने के लिए संघर्ष के मार्ग पर अग्रसर हैं पर सरकार द्वारा टालमटोल वाला रवैया अपनाए जाने के कारण अध्यापक अपने घरों के गुजारे करने से भी असमर्थ हो चुके हैं। जिला उपप्रधान हरदीप सिंह ने कहा कि पंजाब की पहली टी.ई.टी. परीक्षा 2011 में पास 5178 अध्यापक अपने घरों का गुजारा करने से असमर्थ हुए पड़े हैं, जिसके कारण जायज मांगें पूरी करवाने के लिए संघर्ष के राह पर अग्रसर हैं। इस मौके पर समूह पदाधिकारी मौजूद थे।

bharti