बरसात के कारण तापमान गिरा, सर्द हवाओं के चलते मौसम में बड़ी ठंडक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 10:35 AM (IST)

नवांशहर : उत्तर भारत में मौसम का मिजाज फिर बदल गया है। बारिश के कारण तापमान में काफ़ी गिरावट दर्ज़ की गई है। शहर में मंगलवार को सारा दिन आकाश में बादल छाया रहे और सारा दिन रुक-रुक कर बून्दाबांदी होती रही। सारा दिन सर्द हवाएं चलने के कारण मौसम में ठंडक अधिक बढ़ गई। सारा दिन होने वाली बारिश के साथ आम जन-जीवन भी बहुत प्रभावित हुआ। खेती माहिरों का मानना है कि यह बारिश गेंहू की फसल के लिए वरदान साबित हो रही है।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से तेज धूप निकलने कारण सुबह और शाम की ही ठंड महसूस की जाती थी परन्तु सोमवार से मौसम के फिर बदलने कारण लोगों ने मंगलवार को अपने घरों में ही बैठने में ही अपनी भलाई समझी। मंगलवार सारा दिन सूरज देवता के दर्शन न होने के कारण ठंड ने फिर अपना प्रभाव दिखाया। बून्दाबांदी के कारण राहगीरों को बाज़ारों में कीचड़ आदि का भी सामना करना पड़ा। कई इलाकों में बिजली भी प्रभावित हुई। बारिश और तेज़ हवाओं के कारण वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बादलों के अंधेरो कारण वाहन चालकों को वाहनों की लाइटें चलाकर चलना पड़ा। देर शाम तक इलाको में बून्दाबांदी होती रही। मौसम माहरों का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड अधिक पड़ सकती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Kalash