मंदिर श्री नयना देवी को जाती मुख्य सड़क पर गड्ढे श्रद्धालुओं के  लिए बने परेशानी का सबब

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 01:17 PM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब(विजय): श्री आनंदपुर साहिब से मंदिर श्री नयना देवी को जाती मुख्य सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों से दुखी स्थानीय लोगों द्वारा यहां संबंधित विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन किया गया। वहीं सरकार से अपील की गई कि इस मुख्य सड़क को पहल के आधार पर नए सिरे से बनाया जाए।इस मौके पर गुरदीप सिंह लाली, गगनदीप सिंह अरोड़ा, देवेन्द्र सिंह, राकेश कुमार, रमेश कुमार, ताराचंद, मनदीप सिंह व गुरमीत सिंह ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि पवित्र शहर श्री आनंदपुर साहिब में स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिबान में नतमस्तक होने तथा प्रसिद्ध शक्तिपीठ मंदिर श्री नयना देवी के दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में संगत देश व विदेश से रोजाना यहां पहुंचती है, परंतु यहां की टूटी सड़कें देख कर उन्हें काफी परेशानी होती है। 

उन्होंने बताया कि स्थानीय चरणगंगा पुल से मंदिर श्री नयना देवी को जाते भाई जैता जी सिविल अस्पताल से लेकर गांव झज्जर तक इस सड़क का बुरा हाल है, जबकि रास्ते में क्षेत्र की सबसे पुरानी शैक्षणिक संस्था एस.जी.एस. खालसा स्कूल भी पड़ता है, जहां गुरु साहिबान के पवित्र गुरु पर्व के मौके पर नगर कीर्तनों का आयोजन भी किया जाता है। यह सड़क लोगों की परेशानी का सबब बन गई है। 

हर रोज हो रहे सड़क हादसे 
लोगों ने बताया कि सड़क पर पड़े बड़े-बड़े गड्ढों के कारण रोजाना कोई न कोई हादसा होता रहता है, जिस कारण कई श्रद्धालु घायल हो चुके हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गत श्रावण माह के नवरात्रों के मौके पर संबंधित विभाग द्वारा इस मार्ग पर पैचवर्क किया गया था परंतु डेढ़ महीने के बाद ही बारिश से फिर सड़कें उखड़ गईं। इस पैचवर्क में भी कई लाख रुपए खर्च आया और वह पानी में बह गए। लोगों ने प्रशासन से पवित्र स्थानों के मद्देनजर इस सड़क पर पैचवर्क करके लाखों रुपए खराब करने की बजाय इसे नए सिरे से बनाए जाने की मांग की। 
 

bharti