सिंचाई वाले 13 ट्यूबवैलों को कम्पनी ने जड़े ताले

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 12:09 PM (IST)

 

नूरपुरबेदी (भंडारी): ब्लाक नूरपुरबेदी के विभिन्न गांवों में सिंचाई के लिए लगाए गए 13 ट्यूबवैलों पर कंपनी ने ताले जड़ दिए हैं।वर्णनीय है कि सरकार द्वारा स्काईलार्क इंडस्ट्रीज मोहाली नाम की कंपनी को विभिन्न गांवों के ट्यूबवैल चलाने के लिए 2 वर्ष पूर्व ठेका दिया गया था। समूचे पंजाब में करीब 112 ट्यूबवैलों का ठेका इस कंपनी को प्रदान किया गया था और सरकार द्वारा कंपनी को 3-3 माह के बाद बनती रकम देने का वायदा किया गया था मगर 2 वर्ष का कार्यकाल गुजर जाने के बाद भी सरकार द्वारा कंपनी को बनती रकम जो करीब 8 करोड़ रुपए है अब तक अदा नहीं की गई है जिसके चलते उक्त कंपनी द्वारा इन ट्यूबवैलों पर ताले लगा दिए गए हैं।इस कार्रवाई के चलते ट्यूबवैलों की देख-रेख के लिए रखे गए कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए हैं।

मीडिया को समूची रिपोर्ट जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के हलका रूपनगर के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ ने बताया कि पंजाब सरकार ने प्रदेश की जनता को नई सहूलियतें तो क्या मुहैया करवानी थीं, पहले से मिल रही सुविधाओं को भी किसानों से छीना जा रहा है जो प्रदेश की जनता से सरासर धोखा है। उन्होंने कहा कि उक्त ट्यूबवैलों के माध्यम से किसानों को अपनी फसलों को पानी लगाने की सहूलियत मिलती थी मगर सरकार की नाकामी के कारण इन ट्यूबवैलों को बेवजह बंद किए जाने के कारण किसानों को अपनी फसलों को पानी लगाने में भारी मुश्किल पेश आनी शुरू हो गई है और वे इस सुविधा से वंचित हो गए हैं।
 

कंपनी को बनती रकम की अदायगी करे सरकार
विधायक संदोआ ने कहा कि सरकार किसानों की हालत पर तरस खाए और उक्त ट्यूबवैलों को पुन: चालू करने के लिए कंपनी को बनती रकम की अदायगी करे। जहां ट्यूबवैलों के पुन: चालू होने से किसानों की फसलों को पानी उपलब्ध हो सकेगा वहीं ट्यूबवैलों की देख-रेख के लिए रखे गए कर्मचारियों को भी पुन: रोजगार हासिल होगा। अगर सरकार ने जल्द उक्त ट्यूबवैलों को चालू करने का निर्णय न लिया तो वे किसानों को साथ लेकर आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News