अस्पताल में लगे ट्री-गार्डों को बेसहारा पशुओं ने उखाड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 05:23 PM (IST)

रूपनगर(कैलाश): सिविल अस्पताल में घूमते आवारा खूंखार पशु व घोड़े आदि जहां अस्पताल में आने वाले रोगियों व उनके परिजनों के लिए परेशानियों का कारण बने रहते हैं वहीं कुछ खूंखार पशुओं ने पार्किंग स्थल पर हड़कंप मचाया और पेड़ों की सुरक्षा के लिए लगाए गए ट्री-गार्ड भी उखाड़ कर फैंक दिए। इस अवसर पर रोगियों के परिजनों ने बताया कि अस्पताल में आवारा पशु अक्सर दिन तथा रात्रि में खुलेआम घूमते रहते हैं परंतु उन्हें रोकने वाला कोई नहीं होता।

उन्होंने बताया कि आवारा पशु जब आपस में भिड़ते हैं तो लोगों में दहशत फैल जाती है परंतु उन्हें रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई कर्मचारी तैनात नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि पार्किंग स्थल के निकट कुछ घोड़ों ने पेड़ों की सुरक्षा हेतु लगाए गए ट्री गार्ड उखाड़ फैंके। उन्होंने बताया कि उस समय पार्किंग में काफी गाडिय़ां भी खड़ी थीं जिन्हें भारी नुक्सान हो सकता था। इस मौके शहर निवासियों ने जिला स्वास्थ्य प्रशासन से मांग की कि अस्पताल में घूमते आवारा पशुओं को रोकने के लिए ठोस प्रबंध किए जाएं ताकि रोगियों तथा उनके परिजनों में सुरक्षा की भावना बनी रहे। 

क्या कहते हैं अधिकारी 
इस संबंध में जब सिविल अस्पताल के कार्यकारी एस.एम.ओ. डा. बलदेव सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्य के कारण रास्ते तथा गेट खुले रहने से उक्त आवारा पशुओं की समस्या बन जाती है। इसके अतिरिक्त अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड व चौकीदारों की कमी है। उन्होंने कहा कि फिर भी चौकीदारों को आवारा पशुओं को अस्पताल के भीतर दाखिल न होने देने संबंधी जरूरी निर्देश जारी करेंगे।   

bharti