पानी की निर्विघ्न सप्लाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 09:21 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): नजदीकी गांव माईदित्ता के निवासियों ने पेयजल की सप्लाई की आ रही दिक्कतों के विरोध में खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर का. निंदर ने बताया कि ग्रामीणों को पिछले लंबे समय से पानी की निर्विघ्न सप्लाई न मिल पाने के चलते भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि समस्या के हल के लिए जहां कांग्रेस व अकाली नेताओं से उन्हें खाली आश्वासन मिले हैं तो वहीं जिला प्रशासन के ध्यान में बार-बार समस्या लाए जाने के बावजूद भी कोई हल नहीं निकला है। 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग की ओर से पानी के बिलों के पैसे तो वसूल किए जाते हैं, परन्तु उन्हें बिल नहीं दिया जाता, जिसका बहाना लगाकर पानी की सप्लाई को रोक दिया जाता है। इस अवसर पर गांव निवासियों ने पानी के बिलों में पारदॢशता लाने तथा पानी की सप्लाई रैगुलर करने की मांग की है।इस मौके पर रेशम लाल, सुरजीत राम, हरजिन्दर पाल, गुरमीत राम, बिहारी लाल, मनदीप सिंह, सुच्चा सिंह नंबरदार, लाल चंद, बबली, सर्बजीत कौर, मनदीप कौर, परमजीत कौर, बख्शो देवी, सोमा रानी, नरेश कुमारी, जगीर कौर आदि उपस्थित थे। 

3 गांवों की सांझी वाटर सप्लाई टंकी से चलते हैं 200 से अधिक कनैक्शन
गांव माईदत्ता में आ रही पानी की समस्या संबंधी गांव की सरपंच बलवीर कौर के पति जसवीर सिंह ने बताया कि गांव में पानी के करीब 25-23 कनैक्शन हैं जिसमें करीब दर्जन भर कनैक्शन ही नाम पर चल रहे हैं, जबकि अन्य कनैक्शन बिना नाम के हैं। उन्होंने बताया कि मीरपुर लक्खा, बहारा तथा माईदत्ता तीनों गांवों के करीब 200 पानी के कनैक्शन होने का अनुमान है। 

उन्होंने बताया पानी की सप्लाई की समस्या पुरानी है जिसका एक कारण पानी के बिल जमा न होना भी है। उन्होंने बताया कि उनके गांव में ही पिछले करीब 6-7 महीनों का पानी का बिल नहीं भरा गया है, जिसका कारण वाटर वर्कर्स विभाग की ओर से कनैक्शन धारकों की पास बुक जारी न करना है। उन्होंने कहा कि विभाग को इस संबंध में कहा भी गया था, परन्तु बावजूद इसके पानी की पास बुकें जारी नहीं हुई हैं। वहीं जब गांव मीरपुरलक्खा निवासी चेयरमैन गुरप्रताप सिंह से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने अपना मोबाइल पिक नहीं किया।

swetha