4,00,008 मतदाता आज करेंगे मताधिकार का प्रयोग

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:55 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी,मनोरंजन): डिप्टी कमिश्रर-कम-जिला चुनाव अधिकारी विनय बुबलानी ने बताया कि जिले में जिला परिषद के 9 जोनों तथा पंचायत समिति के 88 जोनों के चुनाव के लिए प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में शान्तिपूर्वक तथा निष्पक्ष मतदान प्रशासन की पहली वरीयता है। 19 सितम्बर को होने वाले चुनाव में किसी भी तरह का विघ्न डालने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। जिले में जिला परिषद के लिए 27 तथा पंचायत समिति जोनों के लिए 213 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। डिप्टी कमिश्रर ने बताया कि समूचे जिले की पंचायत समितियों तथा जिला परिषद जोनों के चुनाव के लिए 636 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं जिसके लिए एक प्रिजाइडिंग अफसर तथा 4-4 अन्य कर्मचारियों को चुनाव बूथों के लिए रवाना किया गया है। 

कहां होगी मतगणना
डिप्टी कमिश्रर ने बताया कि मतगणना ब्लाक हैड क्वार्टर वाइस नवांशहर, बंगा, बलाचौर, औड़ व सड़ोआ में करवाई जाएगी। मतगणना 22 सितम्बर को गिनती केन्द्रों पर सख्त सुरक्षा प्रबंधों के तहत शुरू होगी। 

प्रत्येक चुनाव बूथ पर जरूरी संख्या में सुरक्षा कर्मचारी तैनात
प्रत्येक चुनाव बूथ पर जरूरी संख्या में सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए गए हैं। जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक ब्लाक में सैक्टर अधिकारी-सुपरवाइजर भी तैनात किए गए हैं जो कि निश्चित समय उपरान्त रिटर्निंग अधिकारी को रिपोर्ट देंगे। 

कहां-कहां बनाए गए हैं बूथ
औड़ ब्लाक के लिए 109, बंगा के लिए 139, नवांशहर के लिए 148, बलाचौर के लिए 151 तथा सड़ोआ ब्लाक के लिए 89 बूथ स्थापित किए गए हैं। 

bharti