लटक रहे विकास कार्यों से परेशान वार्ड वासियों ने घेरा ई.ओ. का कमरा, की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 01:25 PM (IST)

भवानीगढ़ (विकास): शहर के वार्ड नंबर 5 और 6 में अधूरे पड़े विकास कार्यों से दुखी हुए वार्ड वासियों ने नगर कौंसिल दफ्तर में कार्यसाधक अफसर का कमरा घेर कर पंजाब सरकार और नगर कौंसिल अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके धरनाकारियों का कहना था कि एक ओर तो सरकारें विकास के बड़े दावे करती नही थकती परन्तु दूसरी ओर उनके वार्ड/मोहल्लों में पिछले लंबे समय से ठप्प पड़े विकास कार्यों के कारण लोग नरक भरा जीवन जीने के लिए मजबूर हैं, जिनकी कोई भी सार नही ले रहा। लोगों ने बताया कि करीब 2 साल पहले सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम पूरा होने के बाद भी आज तक किसी ने कच्ची पड़ी गलियों को पक्का करने के लिए गंभीरता नही दिखाई जिस कारण बारिश के दिनों में लोगों का यहां से पैदल जाना भी कठिन हो जाता है। 

कार्य साधक अफसर को लिखित पत्र देने के बावजूद नही हुई कोई सुनवाई
लोगों ने कहा कि इस संबंधी वार्ड निवासी कई बार नगर कौंसिल के प्रधान और कार्य साधक अफसर को लिखित पत्र दे चुके हैं परन्तु उनकी कोई सुनवाई नही हुई जिस कारण आज मजबूर होकर धरने पर बैठना पड़ा है। वार्ड के निवासियों हरप्रीत बाजवा, कौंसलर रविन्द्र सिंह ठेकेदार, हरभजन हैप्पी, पृथी सिंह, गौरी शंकर, साधु सिंह, शिंगारा सिंह,कुलवंत सिंह ग्रेवाल, गुरबचन सिंह,इंद्रजीत सिंगला,जंगीर सिंह, हरबंस सिंह के अलावा बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने नारेबाजी करते कार्यों को तुरंत पूरा कराने की मांग की। 

वार्डों में लटके पड़े कार्यों को जल्द शुरू करवाने का भरोसा भी दिलाया
इस मौके धरने में पहुंचे कांग्रेसी कौंसलर अवतार सिंह, संजीव लालका ने लोगों की समस्या और मांगों को जायज बताते कहा कि मामला कैबिनेट मंत्री विजयइन्द्र सिंगला के ध्यान में लाया जाएगा और साथ ही उन्होंने उक्त वार्डों में लटके पड़े कार्यों को जल्द शुरू करवाने का भरोसा भी दिलाया। धरनाकारियों को विश्वास दिलाया कि 24-25 सितम्बर तक उनके ये काम शुरू करवा दिए जाएंगे। इससे पहले वार्डवासियों की एक मीटिंग मंगलवार को कार्यसाधक अफसर के साथ भी फिक्स करवा दी गई है। जे.ई. की तरफ से दिए भरोसे के बाद लोगों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।
-जे.ई हेमंत कुमार, नगर कौंसिल  

bharti