पाइप लीकेज से हजारों लीटर साफ पानी हो रहा बर्बाद

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 11:34 AM (IST)

काठगढ़ (राजेश): काठगढ़-जालंधर मुख्य सड़क पर काफी लम्बे समय से पीने वाले साफ पानी की बर्बादी हो रही है, परन्तु टूटी पाइप को ठीक नहीं किया जा रहा है। कीकर के एक पेड़ के पास पानी का 3 इंच वाला पाइप फटा हुआ है, जिससे हजारों लीटर साफ पानी गंदे नाले में बह रहा है, जबकि पानी की सप्लाई कई घरों में नहीं पहुंच रही है। वहीं प्रशासन भी इस पाइप को ठीक करवा रहा है। सूत्रों के अनुसार गन्दे नाले की दीवार जो सड़क के साथ लगती है, उसमें से कुछ इंटें निकाल कर विभाग के कर्मचारियों ने साफ पानी को गंदे नाले में डाल दिया है ताकि किसी को पता न लगे।

जलघर में धोई जाती हैं रेहडियां 
काठगढ़ के जलघर में गोल-गप्पे व कुल्चे वाले अपनी रेहडियां धोते हैं, जिससे हजारों लीटर पानी की बर्बादी होती है। इलाका निवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि इस प्रकार की लीकेज को तुरंत रोका जाए जिससे कस्बे में पानी की निर्विघ्न सप्लाई हो सके।

क्या कहना है जे.ई. नरेन्द्र कुमार सूदन का 
 
इस मामले संबंधी जब जे.ई. नरेन्द्र कुमार सूदन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लीकेज स्थल पर एक पीपल का पेड़ लगा हुआ है और लीकेज सही करने के लिए उसे उखाडऩा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस समस्या को जल्द ही सुलझा दिया जाएगा, पानी की बर्बादी नहीं होने देंगे। 

swetha