3 दिन से पानी की सप्लाई बंद, मची हाहाकार

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 10:41 AM (IST)

काठगढ़ (राजेश): गांव बनां में पीने वाले पानी की सप्लाई न होने के कारण पिछले 3 दिनों से लोग काफी परेशान हैं। इस समस्या से जूझ रहे गांव बनां के निवासी तरसेम लाल, हरिकिशन, अशोक कुमार, जीत राम, रामजीद दास आदि ने बताया कि बीते 2-3 दिन से पानी की सप्लाई न होने के कारण उनको दूर से पानी लाना पड़ रहा है या फिर पुराने कुओं से गुजारा करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों से पाइपों की लीकेज हो रही है जिसको ठीक न करवाने के कारण पानी घरों तक नहीं पहुंचता।

लीकेज को ठीक करने के लिए गड्ढे तो खोदे गए हैं परन्तु उन गड्ढों में बच्चों और राहगीरों के गिरने का डर भी बना हुआ है। लोगों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि जो जलघर का आप्रेटर है, वह भी पानी छोडऩे में लापरवाही करता है तथा एक साइड को पानी अधिक समय छोड़ता है जबकि दूसरी तरफ को कम समय। पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने लीकेज को जल्दी ठीक करने तथा सप्लाई को सही करने की मांग की है। 

फटी पाइप की मुरम्मत की जा रही है: सरपंच
जब उक्त समस्या बारे गांव बनां के सरपंच दीवान चंद के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि 3 दिन से मेन पाइप फटी हुई थी, जिसकी मुरम्मत रात 10 बजे तक करवाने उपरांत जब ट्यूबवैल चलाया तो पाइप फिर से फट गई जिसकी रिपेयर की जा रही है तथा जल्दी सप्लाई सही हो जाएगी। जब आप्रेटर संबंधी पूछा तो उन्होंने कहा कि आप्रेटर सुबह-शाम बराबर पानी छोड़ता है परन्तु अगर किसी को कोई भी परेशानी आती है तो वह बता सकता है। 
 

Anjna