बारिश तथा बर्फीली हवाओं से मौसम हुआ ठंडा, किसानों के चेहरे खिले

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 12:21 PM (IST)

नवांशहर : नवांशहर तथा आसपास के क्षेत्रों में आज हुई बारिश तथा पहाड़ों की ओर से आने वाली ठंडी बर्फीली हवाओं के चलते ठंड का प्रकोप बना रहा। कल सुबह हुई बारिश के उपरान्त दिन भर आकाश में बादल छाए रहे जबकि दिन में रुक-रुक कर बारिश होती रही। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कल शाम 6 बजे तक 10 एम.एम. बारिश दर्ज की गई।

बारिश के चलते वातावरण में प्रदूषण का स्तर भी काफी कम आंका गया। शाम 6 बजे एक्यूआई 75 के स्तर पर था। वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तथा अधिकतम 14 डिग्री रहा। बारिश के चलते नवांशहर के सलोह रोड,कोठी रोड,रेलवे रोड तथा मोहल्ला इंद्रापुरी इत्यादि में जलभराव की समस्या हुई।

शहर की सड़कों की हालत हुई बद से बदतर 

बारिश के चलते पहले से ही खस्ता हाल सलोह रोड तथा रेलवे रोड की हालत और भी बदतर हो गई। यहां वर्णनीय है कि रेलवे रोड की करीब 700 मीटर की सड़क पर 150 से अधिक छोटे बड़े गड्डे और भी गहरे हो गए। इस मार्ग की हालत इतनी दयानीय है कि इस मार्ग पर दोपहिया वाहन चलाना किसी खतरे से कम नहीं है। इसी तरह के हालात सलोह रोड पर भी देखने को मिले। नवांशहर के चंडीगड़ रोड तथा अंबेदकर चौक में पडे गड्डे भी लोगों की दिक्कतों का कारण बनते रहे।

गेहूं तथा अन्य फसलों के लिए लाभकारी है बारिश

फरवरी के पहले दिन नवांशहर में हुई 19.5 एम.एम. तथा कल करीब 10 एम.एम. बारिश ने किसानों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है। यहां वर्णनीय है कि पिछले 2 महीनों में बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई है जिसके चलते किसानों को अपनी मोटरों के द्वारा गेहूं तथा अन्य फसलों व सब्जियों को पानी लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था। किसान परमजीत सिंह पंमा, बलवीपर सिंह तथा संतोख सिंह का कहना है कि पिछले दिनों में पड़ी सर्दी जहां गेहूं की फसल के लिए लाभकारी थी तो बारिश से भी गेहूं की फसल को लाभ होगा। इससे से गेहूं की पैदावार बढ़ेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash