जमकर हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना, 6 डिग्री तक गिरा तापमान

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 03:37 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): बीती मध्य रात्रि के बाद तेज हवाओं के साथ हुई जमकर वारिश के चलते आज करीब 6 डिग्री पार लुढकने से मौसम सुहावना हो गया। लोगों को पिछले 3-4 दिनों से पड़ी रही भारी गर्मी से राहत मिली। मध्य रात्रि के बाद हुई बारिश के चलते शहर के कई नीचे के क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई।

सलोह मार्ग पर झुग्गियों में रहने वाले लोगों के लिए वारिश आफत बन कर आई। उनकी झुग्गियां पानी में डूब गई तथा कई लोगों की झुगियों के भीतर भी पानी चला गया। इसी तरह के हालात कई अन्य स्थानों पर भी देखने को मिले। परन्तु रात के समय हुई वारिश के चलते लोगों को जल भराव जैसी समस्याओं से जूझना नहीं पड़ा क्योंकि उनके उठने से पहले अधिकतर स्थानों पर पानी की निकासी हो चुकी थी। 

सोमवार तक बादल छाए रहने से लोगों को मिलेगी राहत
मौसम विभाग के अनुसार शुक्र-शनिवार की रात्रि हुई वारिश के बाद आज शनिवार, रविवार तथा सोमवार को भी वर्षा होने की संभावन व्यक्त की गई है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान न्यूनतम तापमान 25-26 तथा उच्चतम तापमान 36 डिग्री तक रहने की संभावना जताई जा रही है। जिससे पिछले दिनों में 40 डिग्री से क्रास कर गए तापमान के चलते लोगों को झूलसने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था। 

जमाजम बारिश से किसानों को भी मिली राहत
बीती रात हुई बारिश के चलते किसानों को भी राहत मिली है। किसान सुरिन्दर सिंह बैंस, परमजीत सिंह पम्मा तथा जसविन्दर सिंह ने बताया कि बारिश के चलते खेतों को आगे बीजी जाने वाली धान की फसल के लिए खेतों को तैयार करने में आसानी होगी। इसी तरह से बारिश मक्की तथा चारे के लिए सोने पर सुहागा है। उन्होंने कहा कि बागवानी करने वाले किसानों के लिए बारिश लाभकारी है। 

Vaneet