फिर बढ़ा तापमान, गर्मी ने छुड़ाए पसीने,  जानें आने वाले दिनों का हाल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 03:51 PM (IST)

नवांशहर : मैदानी इलाकों में गर्मी और भीषण हीट वेव अपने तेवर दिखाने लगी है। आसमान से झुलसने वाली आग बरस रही है। पारा भी धीरे-धीरे उछल रहा है। शहर का अधिकतम तापमान 45 डिग्री हो गया है। जो साधारण से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार भीषण गर्मी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। आने वाले चार-पांच दिनों तक भीषण गर्मी और लू के खतरे को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने लोगों को इस भीषण गर्मी में घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी। भीषण गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं जबकि सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है और बाजारों में दुकानदारों के अलावा कोई ग्राहक नजर नहीं आ रहा है। 

मॉनसून आने में अभी समय लगने की संभावना 

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार कमजोर पश्चिमी चक्रवात 15 जून को सक्रिय होने और संपूर्ण इलाके में 15/18 जून के दौरान तेज रफ्तार से हवाएं चलने और आसमान में बादल देखने को मिलेंगे। इससे आम जनता को कुछ रहत के आसार बन रहे हैं जबकि पंजाब में मानसून आने में अभी कुछ देर लगेगी क्योंकि बंगाल की खाड़ी में अभी तक कुछ हलचल दिखाई नहीं दे रही। आने वाले हफ्ते में कोई कम दबाव का क्षेत्र भी नहीं बन पा रहा है यानी मानसून का अभी इंतजार करना होगा।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News