कोरोना से जूझ रही दिल्ली के सुधरे हालात, लेकिन गंभीर स्थिति के लिए रहें अलर्ट- CM केजरीवाल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 01:47 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब कोरोना से त्रस्त हो चुकी दिल्ली की हालत सुधर रही है। लेकिन हमें अभी चौकन्ना रहना होगा, क्योंकि इस वायरस के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। अभी दिल्ली में संक्रमण के मामलों के में कुछ कमी आने लगी है, लेकिन हो सकता है कि फिर से मामले बढ़ने लगे। ऐसे में हमें अपनी कोशिशों को निरंतर जारी रखना होगा। 

 

सीएम केजरीवाल ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एक महीना पहले दिल्ली में 38 प्रतिशत मरीज ठीक हुए थे, लेकिन अब 67 प्रतिशत मरीज ठीक हुए। इस समय दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 87 हजार के पार पहुंच चुकी है जिसमें से 58 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। 


वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा है कि एक समय ऐसा आया था कि दिल्ली में संक्रमण के मामले बहुत ही तेजी से बढ़ने लगे थे। 23 जून को करीब 4 हजार केस आए थे। लेकिन कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में कमी आई है। कल यानी मंगलवार को लगभग 2200 केस सामने आए। पिछले 3-4 दिन से कम केस आ रहे हैं। इसके अलावा मौत भी अब कम होने लगी है।


सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने टेस्ट की संख्या बढ़ाई है। पहले 100 में से 31 लोग संक्रमित मिलते थे, अब 100 में से 13 लोग संक्रमित मिलते हैं। इससे स्पष्ट है कि स्थिति सुधर गई है। लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि हम सावधानी बरतनी छोड़ दें या कोशिशें करनी छोड़ दें। हो सकता है फिर से केस बढ़ जाएं। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश जारी रखेंगे। दोगनी मेहनत करेंगे।
 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ एक्सपर्ट लिख रहे हैं कि दिल्ली का पीक आवर निकल चुका है। लेकिन मैं जनता से कहूंगा कि आप लोग फिर भी किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और चौकन्ना रहें। 

 

Edited By

Murari Sharan