पुलिस ने फर्जी ट्रैवल एजेंट का किया पर्दाफाश, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 12:47 PM (IST)

पठानकोट : पठानकोट पुलिस ने एक कुख्यात फर्जी ट्रैवल एजेंट जसवीर सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो वीजा घोटाले का मास्टरमाइंड था। आप्रेशन के दौरान पठानकोट पुलिस ने बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज जब्त किए, जिससे घोटाले की गहराई का पर्दाफाश हुआ। बरामद सामानों में 25 पासपोर्ट, 6 चैकबुक, 7 ए.टी.एम. कार्ड, आधार कार्ड, एक कार, 2 फोन, एक घड़ी, पैन कार्ड और वोटर कार्ड शामिल हैं।

जांच करने पर पता चला कि जसवीर सिंह ने एक ट्रैवल एजैंट की आड़ में अर्जेंटीना के लिए विदेशी पर्यटक वीजा चाहने वाले कई व्यक्तियों को ठगा था। उसने आवेदकों से धोखे से 23 लाख रुपए की राशि एकत्र की।

मामला तब सामने आया जब जसवीर सिंह ने सुभाष डार, नितिन, कुलवंत राज, विशाल, लाखा राम, अरुण कुमार, दयाल चंद और सेहल उर्फ प्रदीप कुमार जैसे पीड़ितों को फंसाया। उनके भरोसे का फायदा उठाते हुए जसवीर सिंह ने उनके मूल पासपोर्ट, जन्म प्रमाण पत्र और बड़ी रकम हासिल कर ली। इस मामले अर्जेंटीना के दूतावास ने एक सतर्क आवेदक से पूछताछ के बाद फर्जी वीजा को हरी झंडी दिखाई।

पठानकोट पुलिस और दूतावास ने इस घोटाले को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एस.एस.पी. पठानकोट हरकमलप्रीत सिंह खख ने पीड़ितों को हुई परेशानी पर गहरी चिंता व्यक्त की और उन्हें न्याय के लिए अथक प्रयास करने का आश्वासन दिया। पठानकोट पुलिस ने जसवीर सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News