बेटा विदेश से भेजता रहा पैसे, अनपढ़ मां से हड़पते रहे परिचित

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 07:39 AM (IST)

कादियां (जीशान): एक बेटे ने अपनी मां के जहरीली वस्तु निगलने के बाद पुलिस जिला बटाला के एस.एस.पी. उपिन्द्रजीत सिंह घुम्मण को पत्र लिख कर उसकी मां को सदमे की हालत में पहुंचाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। 

एस.एस.पी. को दी गई शिकायत में सुखदेव सिंह पुत्र स्व. जोगिन्द्र सिंह निवासी भैणी भांगर ने बताया कि वह पिछले करीब 10 वर्षों से विदेश में रह रहा है तथा अपनी माता को गुजारे के लिए समय-समय पर पैसे भेजता रहा है। उसकी मां अनपढ़ होने के कारण शहर के एक व्यक्ति तथा उसके बेटे जोकि पहले से ही परिवार के परिचित थे, को पैसे पंजाब नैशनल बैंक में जमा करवाने के लिये देती रही लेकिन उक्त दोनों व्यक्ति पैसे जमा करवाने की बजाय हड़पते रहे। गांव भैणी भांगर में उसकी मां ने 11 लाख रुपए में मकान बेच कर वे पैसे भी उक्त बाप-बेटे को दिए थे।

विदेश से वापस आने पर उसने अपनी मां से पैसे मांगे तो उसकी माता उक्त व्यक्तियों के पास पैसे लेने गई लेकिन वे टाल-मटोल करने लगे। जब वह खुद उक्त लोगों के पास पैसों के बारे में पूछने गया तो उन्होंने साफ मना कर दिया कि उसकी मां ने उन्हें कोई पैसा नहीं दिया है। इस मामले में पुलिस थाने में भी शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसकी मां ने पिछले 10 वर्षों में उक्त व्यक्ति था उसके बेटे को करीब 16 लाख रुपए जमा करवाने के लिए दिए थे लेकिन उन्होंने कोई भी पैसा बैंक में जमा नहीं करवाया।

इस सदमे के चलते उसकी मां घर आकर गिर गई। उसने संदेह जाहिर किया कि उसकी मां को उक्त लोगों ने कुछ जहरीली वस्तु खिला दी है या फिर परेशानी के चलते मजबूरन उसकी मां ने खुद ही खा ली है। उसकी मां अब अस्पताल में है तथा बोलने में भी असमर्थ हो चुकी है।

Anjna