प्रापर्टी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, पीड़ित ने हिमाचल पुलिस से लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 05:08 PM (IST)

पठानकोट/नूरपुर (ज्योति): पठानकोट में एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी करते हुए उसकी करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी को अपने नाम करवाने वाले एक दंपति पर कार्रवाई करने की पीड़ित द्वारा हिमाचल पुलिस से गुहार लगाई गई है। एक प्रेस वार्ता दौरान दिल्ली निवासी सुरेश महाजन ने मामले संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि करीब 2 वर्ष पहले उनकी जिला पठानकोट में उनकी जमीन को धोखे से हड़प लिया गया था। पुलिस द्वारा इसकी जांच करने पर हिमाचल निवासी दंपति मनोज कुमार उर्फ शंकू एवं रेनू शर्मा सहित 9 लोगों को आरोपी ठहराते हुए मामला दर्ज किया गया था।

करोड़ों की जमीन को आरोपी मनोज कुमार ने मालिक सुरेश महाजन की जगह अपने दोस्त रमन कुमार को खड़ा करके तथा मनोज की पत्नी रेनू शर्मा ने सुरेश की पत्नी श्वेता की जगह नकली हस्ताक्षर करके जमीन हड़प ली थी। अपने साथ हुई ठगी के चलते इंसाफ की मांग को लेकर वह माननीय हाईकोर्ट में पहुंचे थे। जिसके बाद कार्यवाही के निर्देश जारी होने पर इस धोखाधड़ी के मामले में 2 केस दर्ज किए गए थे। पीड़ित सुरेश महाजन ने बताया कि इस ठगी के आरोपी दंपति द्वारा उन पर दबाव बनाने व तंग परेशान करने के लिए नूरपुर पुलिस थाने में शिकायत दी गई, लेकिन इस मामले की छानबीन होने के बाद यह केस झूठे पाए गए। उन्होंने बताया कि आरोपी दंपति द्वारा 2017 व‌ 2020 में दर्ज करवाए गए केस के खिलाफ 2022 में पुलिस ने मनोज कुमार उसकी पत्नी रेनू शर्मा एवं बेटे पार्थ शर्मा पर मामले दर्ज किए तथा जिस की कार्रवाई अभी भी चल रही है। 2017 के मामले संबंधी अब नूरपुर पुलिस द्वारा उन्हें अपने हस्ताक्षरो के नमूने देने के लिए न्यायपालिका के समक्ष पेश होने के लिए बुलाया गया था। जहां पीड़ितों सुरेश महाजन ने न्यायपालिका एवं नूरपुर पुलिस से गुहार लगाई कि उन्हें इंसाफ दिलाया जाए और आरोपियों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पुलिस उन्हें इस मामले में जल्द इंसाफ दिलवाने के लिए उचित कार्रवाई करेगी।

क्या कहते हैं नूरपुर थाना प्रभारी?
वहीं, इस संबंध में नूरपुर पुलिस थाना प्रभारी सुरिन्द्र धीमान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस की ओर से पहले से धारा 420 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया हुआ है। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से स्पेसिमन हस्ताक्षर लिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी, अभी ममले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News