ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी स्वार महिला की मौत, परिजनों ने राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 11:52 AM (IST)

सुजानपुर (ज्योति,हीरा लाल, साहिल): पठानकोट-जम्मू नेशनल हाईवे पर पुल नंबर 5 के समीप एक स्कूटी (पी.बी.35-ए.डी-4851) की ट्रक (एच.आर.74-ए-9979) की चपेट में आने से स्कूटी सवार महिला की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि स्कूटी चालक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु सिविल अस्पताल पठानकोट में दाखिल करवाया गया। जहां उसकी पहचान अजीत कुमार निवासी कलेसर के रूप में हुई जबकि मृतक महिला की पहचान पुष्पा देवी पत्नी अजीत कुमार निवासी कलेसर के रूप में हुई।

वहीं सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी इन्द्रजीत ने बताया कि स्कूटी चालक व्यक्ति सुजानपुर से अपने गांव कलेसर की ओर जा रहा था। जबकि ट्रक चालक अमृतसर की ओर से जम्मू को जा रहा था। इस दौरान उक्त हादसा हुआ और ट्रक चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। वहीं हादसे की सूचना मृतका पुष्पा देवी के पुत्र दिलीप सिंह को मिलते ही वह अपने गांव वासियों सहित घटनास्थल पर पहुंच गए और पठानकोट-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को भी बंद कर दिया। जिसके चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

वहीं सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी इंदरजीत ने मौके पर पहुंच लोगों को शांत कर जाम खुलवाया और गाड़ियों को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया। थाना प्रभारी इन्द्रजीत ने बताया कि पुलिस ने स्कूटी व ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जबकि समाचार लिखे जाने तक स्कूटी चालक अजीत कुमार की हालत चिंता जनक बनी हुई थी।

पुल नंबर 5 पर ट्रैफिक लाइट या फिर स्पीड ब्रेकर न होने से हो रहे हादसे

उल्लेखनीय है कि पुल नंबर 4 और पुल नंबर 5 पठानकोट-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग से सुजानपुर में प्रवेश करने का मुख्य चौराहा है परंतु इस चौराहे पर स्थाई तौर पर पुलिस कर्मचारी, ट्रैफिक लाइटें और स्पीड ब्रेकर न होने के कारण यहां पर आए दिनों हादसे होते रहते हैं और यहां पर कई लोग हादसों का शिकार होकर काल का ग्रास बन चुके हैं परंतु जिला प्रशासन की ओर से इस और कोई ध्यान न दिए जाने के कारण स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति भारी रोष पाया जा रहा है।

यहीं बता दें कि आज से कुछ समय पहले यहां पर प्रशासन ने ट्रैफिक लाइटें लगाने के साथ-साथ स्पीड ब्रेकर भी बनाए थे जिस दौरान यहां पर हादसों पर पूर्ण रूप से अंकुश भी लग गया था परंतु अब ट्रैफिक लाइटें खराब होने और स्पीड ब्रेकर टूट जाने से एक बार फिर से हादसों में इजाफा होना शुरू हो गया है। जिसके चलते लोगों ने प्रशासन से यहां पर ट्रैफिक लाइटें लगाने के साथ स्थाई तौर पर पुलिस कर्मचारी तैनात करने और स्पीड ब्रेकर का भी निर्माण करवाने की मांग की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash