सड़क पर पेड़ की शाखा गिरने से घटा हादसा, एक घायल

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2023 - 05:40 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): ‘जाको राखे साईंयां मार सके न कोय’ उक्ती आज उस समय सिद्ध हुई जब स्थानीय पीर बाबा चौंक में एक बड़े सफेदे के पेड़ की शाखा बरसात के कारण खोखली जोकर नीचे आन गिरी परंतु एक व्यक्ति की इसकी चपेट में आने की सूचना है। उसे स्थानीय दुकानदारों ने उठाकर नजदीकी अस्पताल में इलाज हेतु पहुंचा दिया। वहीं इस घटना में किसी का जानी नुकसान होने की सूचना नहीं है। 

जैसे ही सफेदे के पेड़ की टाहनी नीचे गिरी को जबरदस्त आवाज सुनकर सभी सन्न होकर रह गए और आस-पास देखने लगे कि आखिर यह आवाज कहां से आई है। जब कुछ दुकानदारों एवं मार्ग से गुजर रहे लोगों ने आगे एकदम गिरे सफेदे के पेड़ की शाखा को देखा तो सभी डरकर सहम गए। यह सफेदे की बड़ी शाखा एक स्पलेंडर मोटरसाइकिल (नं.पी.बी.35ए.सी. 3172) पर गिरी और मोटरसाइकिल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसके साथ ही मोटरसाइकिल के मालिक व्यक्ति के इस पेड़ की शाखा की चपेट में आकर घायल होने की सूचना है। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मचारी मौके पर घटनास्थल का जायजा लेने हेतु पहुंचे परंतु पेड़ की शाखा इस प्रकार गिरी थी कि सारा रोड ही जाम हो गया था। वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस रोड पर आवाजाई बहाल करने हेतु युद्ध स्तर पर कार्य शुरू कर दिया। पेड़ की शाखा को वहां से हटाकर एक साईड पर कर दिया, तब जाकर आवाजाई बहाल हो सकी। इससे पहले गंभीर जाम की स्थिति उत्पन हो गई थी तथा दूर-दूर तक वाहनों की लम्बी कतारें लग गई थी। जैसे ही लोगों की सहायता से रोड को साफ किया गया तो पुलिस कर्मचारियों ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए ट्रैफिक को कंट्रोल करके सुचारू रूप से चला दिया और देखते ही देखते कुछ ही समय में जाम खत्म हो गया। स्थानीय दुकानदारों ने प्रशासन से अनुरोध किया कि बरसातों के मौसम को ध्यान में रखते हुए सफेदे के पेड़ों जो शाखाएं बाहर की तरफ से लटकी हुई हैं को प्राथमिकता के आधार पर कटवाया जाए ताकि ऐसे हादसों से निजात पाई जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash