लोकसभा चुनाव को लेकर पैरा-मिलिट्री फोर्स की 12 कम्पनियां तैनात

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 10:39 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): पटियाला जिले में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक तरीके के साथ करवाने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। जिले में 12 कम्पनियां पैरा-मिलिट्री फोर्स की पहुंच चुकी हैं और अलग-अलग स्थानों पर उनको तैनात कर दिया गया है। 

एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि सुरक्षा पक्ष से किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। अलग-अलग स्थानों पर फ्लैग मार्च शुरू कर दिए गए हैं, जिससे लोगों में अपनी वोट पाने का विश्वास बिना किसी डर से बढ़ जाए। एस.एस.पी. सिद्धू ने कहा कि लोग खुल कर अपनी वोट का इस्तेमाल करें और कहीं भी कोई किसी तरह का दबाव बनाता हो तो तुरंत पुलिस को बताया जाए। रही बात सुरक्षा की तो जिले को पूरी तरह सुरक्षा कर्मचारियों की तरफ से सील कर दिया गया है और आने वाले दिनों में सुरक्षा और बढ़ा दी जाएगी। मेन हाईवेज, मेन शहरों, बार्डर क्षेत्रों में सुरक्षा को और पुख्ता कर दिया गया है।

पहली बार पैट्रोलिंग पार्टियों की भी होगी सुपरविजन
पटियाला में पहली बार पैट्रोलिंग पार्टियों की सुपरविजन भी की जा रही है, जिन पर डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी को तैनात करके पैट्रोलिंग पार्टियों की तरफ से निभाई जा रही जिम्मेदारियों की निगरानी की जाएगी। जिले भर में पिछले कई दिनों से नाकाबंदी तेज करके चैकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बार्डर एरिया में चैकिंग काफी ज़्यादा बढ़ाई हुई है।

बहादुरगढ़ और आस-पास के क्षेत्रों में निकाला  फ्लैग मार्च 
बहादुरगढ़ और आस-पास के इलाकों में डी.एस.पी. देहाती अजयपाल सिंह, एस.एच.ओ. गुरप्रीत सिंह और बहादरगढ़ चौकी के इंचार्ज एस.आई. अंकुरदीप सिंह ने पैरा-मिलिट्री फोर्स समेत फ्लैग मार्च निकाला। इस मौके एस.आई. अंकुरदीप सिंह ने बताया कि उनकी कोशिश लोगों में शांतिपूर्ण तरीके से भय मुक्त हो कर अपनी वोट का इस्तेमाल करने के लिए लोगों में आत्म विश्वास पैदा करना है। एस.आई. अंकुरदीप सिंह ने कहा कि वैसे इस क्षेत्र में पूर्ण शान्ति है और उनकी भी कोशिश है कि कोई भी शरारती तत्व किसी भी तरह का कोई दबाव न बना सके। 

लगभग 5000 कर्मचारियों पर चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से करवाने की जिम्मेदारी
पटियाला जिले में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से करवाने के लिए 5000 पुलिस मुलाजिम कर्मचारी तैनात किए गए हैं, जिसमें 12 कम्पनियां सैंटर आर्म्ड पुलिस फोर्स (सी.ए.पी.एफ) के अलावा पंजाब आर्म्ड पुलिस, कुछ मुलाजिम जी.आर.पी. के भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा दफ्तरों में काम कर रहे मुलाजिमों को भी चुनाव दौरान फील्ड में लगा दिया गया है। हर जिले में पड़ते 8 विधान सभा हलकों में डी.एस.पी. को हरेक हलके का इंचार्ज लगाया गया है। 

swetha