ठेकों पर बाहर से लाकर बेची जा रही शराब, 2 ठेके सील

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 11:07 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र, इंद्रजीत): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के शहर के अधिकृत ठेकों में बाहर से ला कर शराब बेची जा रही है। इसके साथ सरकार को सीधे तौर पर रोजाना लाखों रुपए का चूना लग रहा है। जैसे ही इसकी भनक एक्साइज विभाग को लगी तो चैकिंग के बाद 2 ठेकों को मौके पर ही सील कर दिया गया। जो 2 ठेके सील किए गए, उनमें सांई मार्कीट और अनाज मंडी के ठेके शामिल हैं। हालांकि पिछले काफी समय से इसको लेकर शहर में शोर पड़ा हुआ था कि पटियाला में बाहर से लाकर नाजायज शराब बेची जा रही है।  

मामला ध्यान में आते ही ए.ई.टी.सी. एस.के. गर्ग ने ई.टी.ओ. उपकार सिंह, इंस्पैक्टर गुरप्रीत ढींडसा और चरनदीप कौर के साथ ए.एस.आई. जैदीप शर्मा की टीम को तैनात करके चैकिंग करवानी शुरू कर दी। जिन ठेकों पर बाहर से लाई गई शराब पाई गई वे ठेके सील कर दिए गए। इसके अलावा एक्साइज विभाग को सूचना मिली कि शहर में इम्पोर्टेड शराब माडल टाऊन में एक घर में भारी मात्रा में स्टॉक जमा करके उसे आगे बेचा जा रहा है। विभाग की टीम ने पहले एक फर्जी ग्राहक बना कर 2 पेटियां रैड लेबल शराब मांगी तो उसने बाहर की शराब दी।

इस पर कोई एक्साइज विभाग का होलोग्राम नहीं लगा हुआ था। सूचना मिलते ही टीम ने रेड कर दी और घर में से इम्पोर्टेड शराब की 40 पेटियां बरामद हुईं। विभाग की टीम ने यहां से मोनू नाम के व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ विभाग में एक्साइज एक्ट का केस दर्ज करके इस मामले की आगे जांच शुरू कर दी गई है। ए.टी.टी.सी. एस.के. गर्ग ने कहा कि वह शहर में कहीं भी नाजायज शराब बिकने नहीं देंगे। उन्होंने साफ किया कि गलत काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विभाग की तरफ से टीमों का गठन कर दिया गया है और चैकिंग लगातार जारी रहेगी। पंचायती चुनावों को भी लेकर सख्ती कर दी गई है। 

Vatika