राजपुरा में 2 नए कोरोना मामलों की हुई पुष्टि

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 11:36 AM (IST)

पटियाला/राजपुरा(परमीत, चावला, निर्दोष): सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने कोविड-19 संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिनों कोविड जांच संबंधी लैब में भेजे गए 132 सैंपलों में से 118 सैंपले की रिपोर्ट कोविड नैगेटिव पाई गई है और 2 कोविड पॉजीटिव पाए गए हैं, बाकी के सैंपलों की रिपोर्ट कल को आएगी।

डा. मल्होत्रा ने बताया कि आज राजपुरा के एरीया गांधी कालोनी में से 24 वर्षीय एक व्यक्ति और शिव कालोनी के रहने वाला 30 वर्षीय व्यक्ति जो कि पिछले दिनों महाराष्ट्र से वापिस राजपुरा में पंहुचे थे, का बीते दिनों कोविड जांच संबंधी लिया सैंपल कोविड पॉजिटिव आया है। उन्होंने बताया कि इन दोनों व्यक्तियों को राजिन्द्रा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करवाया जा रहा है और सेहत विभाग की टीमों की तरफ से इनके नजदीक के संपर्क में आए 6 पारिवारिक लोगों की तलाश करके उनके कोविड जांच संबंधी सैंपल लिए गए हैं और बाकी अन्य संपर्क में आए व्यक्तियों की खोज जारी है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव आए व्यक्तियों और आसपास के घरों में सोडियम हाईपोकलोराईड की सप्रे करवाई जाएगी। डा. मल्होत्रा ने बताया कि आज भी जिले में अलग अलग स्थानों से सेहत विभाग की टीम की तरफ से कुल 192 सैंपल लिए गए हैं?

आज मोबाइल टीम की तरफ से भी जिले के दूर-दराज के एरिया में जाकर 42 पी.सी.आर सवैब सैंपल लिए गए और इसके अलावा 35 सैंपल राजपुरा से लिए गए हैं जो कि इनमें शामिल हैं, को रिपोर्ट कल को आएगी। उन्होंने कहा कि अब तक कोविड जांच संबंधी 2504 सैंपल लिए जा चुके हैं? जिनमें से 107 कोविड पॉजीटिव जो कि जिला पटियाला के साथ संबंधी हैं, 2196 नेगेटिव और 201 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है? पॉजीटिव मामलों में से 2 पॉजीटिव केस को मौत हो चुकी है और 33 केस ठीक हो चुके हैं? उन्होंने बताया कि जिले में इस समय एक्टिव मामलों की संख्या 22 है?

Vatika