स्कोडा व स्विफ्ट कारों में तस्करी कर लाई जा रही 65 पेटियां देसी शराब बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 11:21 AM (IST)

समाना(शशिपाल): हरियाणा में देसी शराब के दाम पंजाब के मुकाबले आधे होने तथा तस्करों को अवैध शराब पंजाब के ठेकों के मुकाबले चौथाई कीमत में मिल जाने के कारण सीमावर्ती इलाकों से शराब की तस्करी भारी मात्रा में पहले ही की जा रही थी, लेकिन पंजाब में घोषित पंचायती चुनावों के कारण शराब की मांग और बढ़ गई है।

इसे देख पुलिस ने भी तस्करों को काबू करने में अपनी सक्रियता दिखाते हुए सी.आई.ए. स्टाफ समाना व राम नगर पुलिस द्वारा 2 विभिन्न मामलों में 2 कारों समेत एक तस्कर को काबू कर 65 पेटियां हरियाणा मार्का देसी शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की है, जबकि एक तस्कर फरार होने में सफल रहा। पहले मामले में सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पैक्टर विजय कुमार ने बताया कि ए.एस.आई. बेअंत सिंह पुलिस पार्टी समेत गश्त के दौरान गांव बूटा सिंह वाला में मौजूद थे कि आ रही एक स्विफ्ट कार को शक के आधार पर रोक कर चैक किया तो उसमें से हरियाणा मार्का देसी शराब की 20 पेटियां बरामद कीं। कार चालक की पहचान प्रदीप सिंह निवासी गांव बलियाल के तौर पर की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर काबू चालक को हिरासत में लेकर जब जांच व कार्रवाई शुरू की तो उक्त कार पर लगाया नंबर जाली पाया गया। 

आरोपी ने पूछताछ दौरान बताया कि वह पिछले एक साल से प्रतिदिन एक चक्कर हरियाणा से पंजाब में शराब तस्करी का लगाता था, लेकिन अब खपत बढ़ते कारण शराब तस्करी करने के लिए 2-2 बार जाना पड़ रहा है। एक अन्य मामले में रामनगर पुलिस के इंचार्ज मोहन सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने पंजाब-हरियाणा सीमा पर पंजाब के गांव धर्महेड़ी में गश्त दौरान हरियाणा की ओर से आ रही एक स्कोडा कार को आते देखा लेकिन स्कोडा का चालक पुलिस पार्टी को देख कार दूर खड़ी कर फरार हो गया। पुलिस पार्टी ने कार की जांच के दौरान उसमें तस्करी कर लाई जा रही हरियाणा मार्का देसी शराब की 45 पेटियां बरामद कर कार को काबू में लेकर अज्ञात चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया व फरार ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

हरियाणा से अवैध शराब तस्करी बर्दाश्त नहीं : गर्ग
इस संबंधी एक्साइज विभाग के सहायक एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर पटियाला एस.के. गर्ग ने विभाग द्वारा अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए चैकिंग में तेजी लाने की बात कही और बताया कि हरियाणा से हो रही शराब की तस्करी रोकने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है। अवैध शराब की तस्करी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
 

Vatika