हवालाती की मां से अश्लील हरकतें करने व रिश्वत मांगने वाले जेल वार्डन को 7 साल की सजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 08:36 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): जेल में बंद हवालाती हरचरनवीर सिंह की मारपीट न करने बदले उसकी मां के साथ अश्लील हरकतें और रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार केंद्रीय जेल पटियाला के सिपाही मनजीत सिंह (वार्डन) को अदालत ने 7 साल की सजा और 1 लाख 40 हजार रुपए जुर्माना भरने का आदेश दिया है। 

एस.एस.पी. विजीलैंस ब्यूरो जसप्रीत सिंह सिद्धू ने बताया कि हवालाती हरचरनवीर सिंह का उसकी पत्नी के साथ झगड़ा होने के कारण कंडीशनल वारंट द्वारा 11 अप्रैल 2016 को 30 दिनों के लिए केंद्रीय जेल में भेजा गया था। इस दौरान आरोपी वार्डन मनजीत सिंह ने हरचरनवीर सिंह की माता से उसके बेटों की जेल में देख-रेख और मारपीट न करने के बदले 10 हजार रुपए की मांग की और आरोपी सिपाही मनजीत सिंह (वार्डन) की तरफ से उक्त महिला के साथ शारीरिक शोषण करने के उद्देश्य के साथ अश्लील हरकतें भी की गईं। 

एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपी सिपाही मनजीत सिंह को डी.एस.पी. विजीलैंस ब्यूरो पटियाला की तरफ से 10 हजार रुपए रिश्वत हासिल करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया और मुकद्दमा थाना विजीलैंस ब्यूरो पटियाला रेंज में दर्ज किया गया था। उक्त मुकद्दमे में माननीय अदालत ने आरोपी सिपाही मनजीत सिंह (वार्डन) केंद्रीय जेल पटियाला को 7 साल कैद (सजा) और 1 लाख 40 हजार रुपए जुर्माना भरने का आदेश सुनाया है। 

Vatika