फतेहगढ़ साहिब के 92 गांवों को मिलेगा पीने के लिए नहरी पानी

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 12:27 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(मग्गो): अतिरिक्त जिलाधीश जनरल आई.ए.एस. जसप्रीत सिंह की अध्यक्षता में बचत भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। इस संबंधी उन्होंने बताया कि जिले में पीने वाले पानी की समस्या को हल करने के लिए 92 गांवों को पीने के लिए नहरी पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस पर विश्व बैंक की फंडिंग से 111.53 करोड़ रुपए के इस प्रोजैक्ट की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है और बहुत जल्द इस पर कार्य आरंभ हो जाएगा। इस अवसर पर आई.ए.एस. ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निशा-निर्देश भी जारी किए। उन्होंने बताया कि नाबार्ड की स्कीम के तहत 5 गांव, एन.आर.डी.डब्ल्यू.पी. के अधीन एक गांव, विश्व बैंक सब कंपोनैंट 1-ए अधीन 2 गांव तथा विश्व बैंक के सब कंपोनैंट 2-ए अधीन 6 गांवों को जल सप्लाई स्कीम का लाभ देने का कार्य भी जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल सप्लाई एंड सैनीटेशन विभाग को महात्मा गांधी सरबत विकास योजना अधीन लगाए गए कैंप दौरान पानी के कनैक्शन लेने के लिए 55 तथा शौचालय बनाने के लिए 347 निवेदन पत्र स्वीकार किए गए थे जिन पर कार्य चल रहा है। 

प्रशासन लाभार्थियों तक सरकारी स्कीमों का लाभ पहुंचाने के लिए कर रहा कार्य : ए.डी.सी.
आई.ए.एस. जसप्रीत सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन पंजाब सरकार द्वारा जारी की गई सभी स्कीमों का लाभ उनके योग्य लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए लगातार कार्य कर रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश जारी किया कि सरकारी नीतियों व उनकी स्कीम का लाभ हर हकदार तक पहुंचाया जाना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में एस.डी.एम. अमलोह आनंद सागर शर्मा, एस.डी.एम. फतेहगढ़ डा. संजीव कुमार, एस.डी.एम. खमाणो परमजीत सिंह, एस.डी.एम. बस्सी पठाना जगदीश सिंह जौहल, सहायक कमिश्नर जनरल चरणजीत सिंह आदि समेत सभी नगर कौंसिलों के कार्यकारी अधिकारी व इलाकों के बी.डी.पी.ओ. उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News