माइनॉरिटी कमिशन के दरबार पहुंचा सिख नेता से हुई मारपीट का मामला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 11:58 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): सनौर में सिख नेता के साथ हुई मारपीट का मामला नैशनल माइनॉरिटी कमिशन के दरबार पहुंच गया है। कमिशन के पास भाजपा नेता और इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट नाभा के पूर्व चेयरमैन गुरतेज सिंह ढिल्लों ने यह मामला उठाया। उनको जब इस घटना का पता लगा तो उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ संपर्क साधा और वह पीड़ित सुखविंदर सिंह को मिलने के लिए सरकारी राजिन्द्रा अस्पताल पहुंच गए। जहां पहले ही प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा के राजनीतिक सचिव जगजीत सिंह कोहली पहुंचे हुए थे। यहां सुखविंदर सिंह ने दोनों नेताओं को अपनी पूरी आपबीती बताई और कमिशन के नाम की एक लिखित शिकायत भी सौंपी। यह शिकायत मनजीत सिंह राय मैंबर नैशनल माइनॉरिटी कमिशन न्यू दिल्ली के नाम पर भेजी गई है, जिसमें सुखविंदर सिंह ने इन्साफ की गुहार लगाई है।

यहां गुरतेज सिंह ढिल्लों ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार के राज में सिखों पर हमले हो रहे हैं। एक व्यक्ति को सरेआम थाने में पुलिस और शिकायतकत्र्ता पक्ष की तरफ से पीटा जा रहा है, पगड़ी की बेअदबी की गई, परन्तु पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। उन्होंने बताया कि उन्होंने सारा मामला नैशनल माइनॉरिटी कमिशन मैंबर मनजीत सिंह राय के ध्यान में लिया दिया है और जब तक पीड़ित परिवार को इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक 
वह टिक कर नहीं बैठेंगे।

3 व्यक्तियों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज
मामला मीडिया में आने के बाद सनौर पुलिस ने इस मामले में 3 व्यक्तियों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया। इस की पुष्टि करते हुए एस.एच.ओ. सनौर ने बताया कि इस मामले में करनबीर सिंह और 2 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 323, 341, 506 और 34 आई.पी.सी. के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। दूसरी तरफ पुलिस अभी भी इससे टालमटोल कर रही है कि घटना थाने के अंदर हुई है या फिर बाहर। एस.पी. सिटी एस.एच. हांस का कहना है कि इस मामले की अभी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

कांग्रेस के राज में हमेशा पुलिस ने सिखों को निशाना बनाया : विधायक चन्दूमाजरा
इधर हलका सनौर के विधायक हरिन्दरपाल सिंह चन्दूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस के राज में हमेशा ही पुलिस सिखों को अपना निशाना बनाती है। उन्होंने कहा कि इस तरह एक सिख व्यक्ति पर पुलिस और शिकायतकर्ताओं की तरफ से अत्याचार किया गया और कोई सुनवाई करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को विधानसभा तक ले कर जाएंगे, जिससे पीड़ित परिवार को इंसाफ मिल सके। पुलिस की तरफ से इस मामले को सिर्फ मारपीट का मामला बना कर टालने की कोशिश की जा रही है जो कि किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।

मामले की सच्चाई को छुपाया जा रहा सुखविन्दर सिंह : करनवीर सिंह
गांव नौरंगवाल के करनवीर सिंह भी आज मीडिया के सामने आए और उन्होंने इसको सुखविंदर सिंह की तरफ से गढ़ी गई झूठी और मनगढ़ंत कहानी बताया। करनवीर सिंह ने बताया कि सुखविंदर सिंह के पुत्र अमनप्रीत सिंह की किसी के साथ झगड़ा शनिवार रात को हुआ और अगले दिन जब मैं सुबह शहर को आ रहा था तो अमनप्रीत सिंह ने उस की कार को घेर कर हाथ में तलवार पकड़ कर उस फिर गांव न घुसने की धमकी दी थी। दोनों पक्षों को शाम को थाने बुलाया हम 4.00 बजे गए परन्तु सुखविंदर सिंह न आया और उन को अगले दिन बुलाया गया। जब कि सुखविंदर सिंह रात को गया और थाने से वापस आकर सारी कहानी बनाई। सुखविन्दर सिंह का पुत्र अमनप्रीत सिंह पेशे से डाक्टर है और उसने चांदी के सिक्कों के साथ जाली निशान बना कर पुलिस पर उन्होंने आरोप लगाए हैं। करनवीर सिंह ने कहा कि अब सुखविन्दर सिंह की तरफ से इसको गलत रंगत देने की कोशिश भी की जा रही है।

swetha