रोजगार के मुद्दे पर ‘आप’ यूथ ने बारिश में किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 11:24 AM (IST)

पटियाला (जोसन, बलजिन्द्र, स.ह.): बेरोजगारी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) के यूथ विंग ने शाही शहर में बारिश में जबरदस्त प्रदर्शन किया। यूथ विंग के इंचार्ज और विधायक मीत हेयर व राज्य प्रधान मनजिन्द्र सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में लगाए धरने और प्रदर्शन में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, कोर कमेटी के चेयरमैन और विधायक प्रिंसीपल बुद्ध राम, विधायक प्रो. बलजिन्द्र कौर, अमन अरोड़ा, रुपिन्द्र कौर रूबी, यूथ विंग की रा’य लीडरशिप समेत भारी संख्या में नौजवानों और वालंटियरों ने हिस्सा लिया। भारी बारिश में दुख-निवारण गुरुद्वारा साहिब नजदीक इकट्ठा हुए ‘आप’ प्रदर्शनकारियों ने अपने निर्धारित किए रूट के मुताबिक ‘मोती महल’ की तरफ कूच किया, परंतु पहले से ही तैनात भारी पुलिस फोर्स ने जिला प्रशासनिक कंप्लैक्स के नजदीक प्रदर्शनकारियों को रोक लिया, जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के ओ.एस.डी. राजेश कुमार ने आकर मांग पत्र लिया। 

नौजवानों के लिए आयु की सीमा बढ़ाने की मांग
मनजिन्द्र सिंह सिद्धू ने कहा कि आम नौजवानों के साथ वायदा कर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जो एक नौकरी दी है वह भी पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के ओवरएज हुए पोते को दे दी। सिद्धू ने कैप्टन से वायदे मुताबिक हर नौजवानों को नौकरी की मांग के साथ-साथ इस सैशन दौरान विशेष बिल ला कर उन नौजवानों के लिए आयु की सीमा बढ़ाने की मांग की, जो सड़कों पर रोजगार की मांग करते-करते ओवरएज हो चुके हैं। नौजवान महिला नेता नरिन्द्र कौर भराज ने कहा कि ‘आप’ कैप्टन का चुनाव मैनीफैस्टो लेकर गांव-गांव जाएगी और लोगों खास कर नौजवानों को कैप्टन व इनके मंत्रियों से हिसाब मांगने के लिए लामबंद करेगी, जो अब रोजगार देने की बजाय नौजवानों का मूंगफलियां बेचने और कबाडिय़ों के साथ तुलना कर भद्दा मजाक कर रहे हैं।

घर-घर नौकरी देने का वायदा धोखा साबित हुआ
मांग पत्र में चुनावी वायदों के मुताबिक हर घर नौकरी, नौजवानों को मोबाइल, नौकरी उपलब्ध करवाने तक सभी बेरोजगारों को 2500 रुपए प्रति महीना बेरोजगारी भत्ता अप्रैल 2017 से बकाया समेत तुरंत जारी करे, खाली पड़े लाखों पदों को तुरंत रैगुलर आधार पर भरने और पंजाब में अप्रैंटिसिज एक्ट 1961 को बिना देरी लागू करने की मांग की, जिसके अंतर्गत सरकार की तरफ से नियुक्त ट्रेनर औद्योगिक क्षेत्र के कारीगरों और मजदूरों को नई-नई तकनीक सिखा कर उनकी तकनीक में विशेषज्ञ बनाना जिससे उनके वेज अपग्रेड होते रहें।रोष धरने को संबोधित करते मीत हेयर ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने चुनाव के मौके दीवारों पर लिख कर और लिखित फार्म भरवा कर नौजवानों के साथ घर-घर नौकरी देने का वायदा किया था, परंतु नौजवानों के साथ किया वह वायदा धोखा साबित हुआ। आज पंजाब के लाखों बेरोजगार नौजवान लड़के-लड़कियां कैप्टन से जवाब मांग रहे हैं।

रोजगार के मुद्दे को प्रमुखता के साथ उठाएंगे : चीमा
विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और पिं्रसीपल बुद्ध राम ने कहा कि वे इस सैशन में नौजवानों के रोजगार के मुद्दे को प्रमुखता के साथ उठाएंगे। प्रो. बलजिन्द्र कौर और रुपिन्द्र कौर ने कहा कि सरकार प्राइवेट कालेजों-यूनिवर्सिटियों के प्लेसमैंट प्रोग्रामों को अपने खाते में डाल कर केवल पंजाब के लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है बल्कि सरकारी खजाने को भी बिना कारण लुटा रही है।

Vatika