यूथ अकाली दल के जत्थेबंदक ढांचे में पटियाला को मिली बड़ी जिम्मेदारियां

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 11:30 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र, स.ह.): शिरोमणि अकाली दल की तरफ से यूथ अकाली दल के घोषित किए गए ढांचे में पटियाला को बड़ी जिम्मेदारियां दी गई हैं। पार्टी की तरफ से 2 सचिव जनरल बनाए गए जिनमें से एक हलका सनौर के अकाली विधायक हरिन्दरपाल सिंह चन्दूमाजरा को बनाया गया है।

इसी तरह 5 जोनों में मालवा जोन-2 का प्रधान हलका पटियाला देहाती के इंचार्ज एडवोकेट सतबीर सिंह खटड़ा को लगाया, जबकि मालवा जोन-3 का प्रधान हलका अमलोह के इंचार्ज गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा जो 26 सदस्यता कोर कमेटी घोषित की गई है, उसमें भी विधायक हरिंदरपाल सिंह चन्दूमाजरा, हैरी मुखमैलपुर, पूर्व मेयर अमरिंदर सिंह बजाज और सुखमन सिंह सिद्धू को भी शामिल किया गया है। पटियाला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का जद्दी जिला होने के साथ पटियाला को पिछले कई सालों से कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, यहां पार्टी को मजबूत करने के लिए यहां की लीडरशिप को प्रतिनिधिताएं दी गई हैं।

दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल की तरफ से विगत विधानसभा चुनाव से अकाली दल की तरफ से यूथ को पहल देने की शुरूआत की जा चुकी है। इसमें पहले विधायक हरिन्दरपाल चन्दूमाजरा, राजू खन्ना और सतबीर खटड़ा को & टिकटें दी गईं। इसके बाद यूथ अकाली दल मालवा जोन-2 के पूर्व प्रधान हरपाल जुनेजा को पटियाला शहरी का प्रधान बना दिया। अकाली दल की तरफ से यूथ की टीम को तैयार कर लिया गया है और अब यूथ अकाली दल के पार्टी के घोषित किए गए ढांचे में भी पटियाला को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। 
 

Vatika